अंदर की बातक्राइमगुजरातन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

तीस्ता सीतलवाड़ का प्रोपेगेंडा, पैसे लेकर रची थी मोदी सरकार गिराने की साजिश

2002 Gujarat Riotse: साल 2002 के गुजरात दंगों में निर्दोषों को फंसाने की साजिश रचने वाली आरोपी तीस्ता सीतलवाड़ (Teesta Setalvad) की जमानत याचिका का गुजरात सरकार ने हाई कोर्ट (high court) में विरोध किया गया . गुजरात सरकार ने गुजरात हाई कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया कि तीस्ता सीतलवाड़ (Teesta Setalvad) ने 2002 के गुजरात दंगों के बाद मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए राजनेताओं के हाथों की एक कठपुतली के रूप में काम किया. इसमें कहा गया है कि 2002 के दंगों के बाद गुजरात में तत्कालीन नरेंद्र मोदी सरकार(narandra modi govt) को गिराने के लिए उन्हें पूर्व कांग्रेस नेता अहमद पटेल द्वारा 30 लाख रुपये दिए गए थे.

नरेंद्र मोदी सरकार को गिराने के लिए तीस्ता सीतलवाड़ को दिए थे 30 लाख रुपए

आरोपी तीस्ता सीतलवाड़ की जमानत अर्जी का विरोध करने के दौरान यह बयान राज्य सरकार की ओर से दिया गया है. आपको बता दें तीस्ता सीतलवाड़ पर 2002 के गुजरात दंगों के मामले में सबूतों को गढ़ने का आरोप है। मृतक कांग्रेस नेता अहमद पटेल का जिक्र करते हुए, मितेश अमीन ने भी न्यायमूर्ति निरज़ार देसाई की अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया कि तीस्ता सीतलवाड़ कुछ राजनीतिक दल के कुछ राजनेताओं के हाथों में एक उपकरण थीं। सरकारी वकील ने कहा कि तीस्ता सीतलवाड़ ने पुलिस अधिकारियों आरबी श्रीकुमार और संजीव भट्ट के साथ मिलकर गुजरात सरकार (gujarat govt) को खराब करने की साजिश रची थी.

स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम के दावों का भी दिया गया हवाला
अदालत में आरोपी तीस्ता की जमानत याचिका का विरोध करते हुए SIT के दावे का हवाला भी दिया गया. जिसमें (Teesta Setalvad) तीस्ता सीतलवाड़ के खिलाफ सबूत मिलने की बात कही गई थी. बता दें कि जुलाई 2022 में SIT के हलफनामे के अनुसार अहमद पटेल को गुजरात दंगों के बाद मोदी को बदनाम करने की साजिश की जानकारी थी. अहमद पटेल के कहने पर तीस्ता सीतलवाड़ को 30 लाख रुपये दिए गए। SIT के हलफनामे के अनुसार तीस्ता सीतलवाड़ को 2 बार फंड दिए गए. ये सारी जानकारी SIT की तरफ से अदालत में दी गई थी।

फर्जी सबूत गढ़ने के अपराध मे हुई थी तीस्ता सीतलवाड़ समेत 2 लोगों की गिरफ्तारी
साल 2002 गुजरात दंगा केस में निर्दोष लोगों को फंसाने के लिए फर्जी सबूत गढ़ने के अपराध में तीस्ता सीतलवाड़ समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इस गिरफ्तारी के बाद गुजरात पुलिस (Gujarat police) के special investigation team की ओर से अदालत में पेश किए गए एक हलफनामे में भी कहा गया था कि तीस्ता का उद्देश्य बड़े षड़यंत्र को अंजाम देते हुए गुजरात सरकार(gujarat govt) को गिराना या अस्थिर करना था।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button