ट्रेंडिंग

करीब 17 सौ करोड़ के विकास कार्यों से बदल रही है एत्मादपुर विधानसभा की सूरत

Uttar Pradesh News Agara: आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यकाल के 9 वर्ष गरीब कल्याण और सुशासन के रूप में पूर्ण होने पर एत्मादपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक डॉ धर्मपाल सिंह ने अब तक हुए विकास कार्यों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। भाजपा महानगर अध्यक्ष भानु महाजन के नेतृत्व में होटल पीएल पैलेस में आयोजित प्रेस वार्ता में धर्मपाल सिंह ने कहा करीब 17 सौ करोड़ रुपए की लागत से एत्मादपुर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्य कराए जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में आवारा गोवंश के संरक्षण के लिए तीन बड़े गोवंश आश्रय स्थल बनाए जा रहे हैं। जिससे किसानों की फसल की रक्षा के साथ गोवंश का संरक्षण किया जा सकेगा। उन्होंने कहा पीने की पानी की समस्या के समाधान के लिए हर घर नल योजना के तहत गंगा जल आपूर्ति के माध्यम से समस्या का समाधान किया जा रहा है।

सड़कों के सुधार के लिए हो रहा है बृहद स्तर पर काम
प्रेस वार्ता के दौरान विधायक डॉ धर्मपाल सिंह ने कहा विभिन्न मदों के माध्यम से क्षेत्र की सड़कों के दुरुस्तीकरण और चौड़ीकरण का कार्य कराया जा रहा है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के माध्यम से एनएच 2 एत्मादपुर खंदौली रोड वाया गुडा वास बादाम तक 460 लाख रुपए की लागत से सड़क बनाई जा रही है, इसके अलावा आगरा जलेसर रोड से बांधनु रूप धनु तक 507 करोड रुपए की लागत से सड़क बन रही है। खंदौली से गिजौली होते हुए डेरा बजारा तक भी सड़क सुदृढ़ीकरण का कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा लोक निर्माण विभाग द्वारा भी विभिन्न सड़कों के सुदृढ़ीकरण का कार्य कराया जा रहा है।

विद्युत समस्या का भी हो रहा समाधान

डॉ धर्मपाल सिंह ने बताया कि रिबेम योजना के अंतर्गत क्षेत्र की विद्युत समस्याओं के समाधान के लिए 2200 लाख रुपए की लागत से विद्युत समस्याओं का समाधान कराया जा रहा है। इस योजना के अंतर्गत जर्जर तारों के बदलने के साथ विद्युत पोल और ट्रांसफार्मर बदले जाएंगे।

आंवल खेड़ा का पर्यटन नगरी के रूप में होगा विकास

विधायक डॉ धर्मपाल सिंह ने बताया कि आंवल खेड़ा पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य की जन्मभूमि एवं गायत्री तपोभूमि के रूप में विश्व भर में विख्यात है इस क्षेत्र के विकास के लिए दो करोड़ रुपए की लागत से पर्यटन क्षेत्र विकसित करने के लिए कार्य कराए जा रहे हैं। आने वाले दिनों में अध्यात्म और संस्कृति क्षेत्र से जुड़े हुए पर्यटक आवल खेड़ा पहुंचकर गायत्री तपोभूमि को भव्य रूप में देख सकेंगे।
प्रेस वार्ता के दौरान महापौर हेमलता दिवाकर ने केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए बताया कि ट्रिपल इंजन की सरकार में बिना भेदभाव के सभी को विकास योजनाओं का लाभ मिल रहा है। जल्द नगर निगम अधिकारियों के साथ बैठक कर आगामी कार्य योजना तैयार कर विकास कार्य कराए जाएंगे।

एत्मादपुर में बन रही प्रदेश की सबसे बड़ी गौशाला
विधायक डॉ धर्मपाल सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार गौ संरक्षण और निराश्रित गोवंश के पालन के लिए बड़े स्तर पर काम कर रही है। इसी कड़ी में एत्मादपुर क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे के पास करीब 95 बीघा में गौशाला का निर्माण कराया जा रहा है जिसमें 1500 से ज्यादा गोवंश को हरे चारे के साथ शुद्ध पानी की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि यह प्रदेश की पहली ऐसी गौशाला होगी जिसमें गोवंश को चारा चरने और घूमने की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा जलेसर रोड पर ग्राम धरऊ तक सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा है 900 गोवंश हेतु गोवंश आश्रय स्थल भी प्रस्तावित है।
इस मौके पर भाजपा महानगर अध्यक्ष भानु महाजन ने भी केंद्र और प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गरीब मजदूर किसान व्यापारी हर वर्ग के लिए योजनाएं तैयार की जा रही हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button