न्यूज़राज्य-शहर

पाकिस्तान में जारी है तबाही की बरसात, मौतों के आंकड़े चौंका देंगे

Pakistan Weather:  पाकिस्तान में आसमान से बारिश नहीं बल्कि आफत बरस रही है। बारिश ने कोहराम मचा रखा है हालात बेहद ही बुरे हो चुके हैं। प्रशासन की तैयारी के बावजूद भी स्थितियां काबू में नहीं है। इसी बीच पाकिस्तान के ARY न्यूज ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) के हवाले से ये जानकारी दी है कि पाकिस्तान में हुई भारी बारिश से कम से कम 80 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 135 लोग घायल हुए हैं।

पाकिस्तान में भारी बारिश ने मचाई तबाही
पाकिस्तान को इन दिनों आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। बीते महीने जून में बारिश के बाद अब तक पाकिस्तान में 80 लोगों की जान चली गई है और 135 घायल हुए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों में देश भर में भारी बारिश के कारण मौतों का आंकड़ा बढ़ गया है, जिसमें जान गंवाने वालों की कुल संख्या 80 बताई गई है।

अब तक पाकिस्तान में हुई इतने लोगों की मौत
पाकिस्तान में अब तक 80 मौतें हुई है और 135 लोग घायल हुए हैं। जिनमें 15 महिलाएं और 31 बच्चे शामिल हैं। यहीं नहीं बारिश जारी रहने के कारण पूरे देश में अब तक 89 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

इसके अलावा NDMA की रिपोर्ट के अनुसार पंजाब में सबसे ज्यादा लोग मारे गए हैं। पंजाब में भारी बारिश के कारण 50 लोगों की मौत हो गई और खैबर पख्तूनख्वा में 25 लोगों की जान चली गई। इसके अलावा बलूचिस्तान में मोतौं का सिलसिला जारी है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
इससे पहले राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने देश भर में 3 से 8 जुलाई के बीच मानसून की पहली बारिश की भविष्यवाणी जारी की थी। इसमें कहा गया था कि भारी बारिश के कारण पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन और निचले इलाकों में बाढ़ की स्थिति भी बन सकती है। इसी के साथ मौसम विभाग का ये भी कहना है कि आने वाले 2, 4 दिनों तक ऐसा ही माहौल बना रहने वाला है जिस के लिए राज्य सरकार को तैयार रहना होगा।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button