न्यूज़राज्य-शहरहिमाचल प्रदेश

हिमाचल में हुआ दर्दनाक हादसा, जवानों से भरी जीप नदी में समाई, 6 की मौत, 4 घायल

Road accident in Chamba : हिमाचल प्रदेश में एक तरफ जहां कुदरत का कहर जारी है तो वहीं दूसरी ओर इस कहर के बीच सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी बीच एक दुखद खबर सामने आई है। जहां हिमाचल में एक बड़ा हादसा हो गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस जवानों से भरी एक बोलेरो जीप अनियंत्रित होकर नीचे गहरी खाई में जा गिरी। जीप खाई से लुढ़कते-लुढ़कते सियोल नदी में जा गिरी। इस दर्दनाक हादसे में 6 जवानों के मरने की खबर है। तो वहीं इस हादसे में चार लोग बुरी तरह से घायल बताए जा रहे है। स्थानीय लोगों की सूचना पर आनन-फानन में पहुंची रेस्क्यू टीम ने बचाव कार्य जारी किया।

रेस्क्यू टीम ने नदी से घायल चार लोगों को बाहर निकाला और उन्हें उपचार के लिए नजदीक के ही अस्पताल में भर्ती करा दिया है। रेस्क्यू टीम का बचाव अभियान थोड़ा जोखिम भरा रहा क्योंकि इन दिनों नदियां वैसे भी उफान पर हैं। वहीं नदी के तेज बहाव के चलते एक जवान लापता है जिसका अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। पुलिस और एनडीआरएफ की टीम लगातार लापता जवान की तलाश में लगी हुई है। बताया जा रहा है कि बोलेरो के लुढ़कने के बाद उसमें बैठे कुछ लोग छिटक कर बाहर आने से बाल-बाल बच गए।

Read: Himachal News I News Watch India

आपको बता दें कि बोलेरो जीप में हिमाचल पुलिस बटालियन के 9 जवान और 2 स्थानीय लोग सवार थे। इस दर्दनाक हादसे के बाद हड़कंप मच गया। यहां मौजूद स्थानीय लोगों ने जैसे ही देखा कि जीप पलट गई है तो वैसे ही लोग बचाने के लिए दौड़े लेकिन जीप इतनी स्पीड से नीचे गिर रही थी कि लोग जीप सवार सभी लोगों को बचा नहीं पाए। हादसा बेहद ही गंभीर बताया जा रहा है।

ये पूरी घटना हिमाचल के चंबा जिले के तीसा थाना क्षेत्र की बताई गई है। बताया जा रहा है कि ये जवानों से भरी जीप तीसा से बैरागढ़ की तरफ जा रही थी उसी दौरान रास्ते में तरवाई नामक स्थान पर अनियंत्रित हो जाने की वजह से जीप खाई में लुढ़क गई और फिर खाई से गिरते हुए नदी में जा गिरी जिसमें मौके पर ही 6 जवानों की मौत हो गई।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button