ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

जनपद उन्नाव की ग्राम पंचायत मऊ में ग्राम चौपाल में मुख्य सचिव ने लिया भाग,चौपाल में लगाये गये स्टॉलों का किया निरीक्षण

लखनऊ: प्रदेश के मुख्य सचिव श्री दुर्गा शंकर मिश्र ने जनपद उन्नाव की ग्राम पंचायत मऊ में आयोजित ग्राम चौपाल में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर उन्होंने ग्राम चौपाल में लगाये गये स्टॉलों का निरीक्षण किया तथा विभिन्न लाभार्थीपरक योजनाओं के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों को प्रमाण पत्र का वितरण भी किया।

मुख्य सचिव ने पात्र लाभार्थियों को ट्रैक्टर का वितरण, भूसादान, ई-रिक्शा वितरण, बाल विकास पुष्टाहार के लाभार्थियों का अन्नप्रासन व गोद भराई आदि कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया। इस अवसर पर मुख्य सचिव ने घर-घर बैंकिंग सुविधा के लिए बी0सी0 सखी श्रीमती आरती सिंह तथा सर्वाधिक बिजली का बिल जमा करने के लिए विद्युत सखी कु0 रीतू को प्रशस्ति प्रदान किया।

मुख्य सचिव

इसके अतिरिक्त विद्युत सखियों को थर्मल प्रिन्टर, बी0सी0 सखी को ई-पॉश मशीन, प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को चाभी का वितरण, आयुष्मान कार्ड का वितरण तथा पी0डी0एस0 दुकान आवंटन पत्र का वितरण भी किया। इस अवसर पर 201 कुन्तल भूसा गोवंश आश्रय स्थल के लिए दान के माध्यम से प्राप्त किया गया। इससे पूर्व, मुख्य सचिव ने राज राजेश्वरी माता मन्दिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की तथा ग्राम पंचायत मऊ के बहुउद्देशीय पंचायत परिसर का निरीक्षण तथा वहां पौधरोपण भी किया।

ये भी पढ़े- Rajya Sabha Election Result: राज्यसभा चुनाव की 16 सीटों के नतीजे घोषित, भाजपा ने लहराया परचम

इस दौरान जिलाधिकारी श्री रवींद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक श्री दिनेश त्रिपाठी व मुख्य विकास अधिकारी श्री दिव्यांशु पटेल, उपजिलाधिकारी बांगरमऊ श्री अंकित शुक्ला सहित अन्य अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button