ट्रेंडिंगन्यूज़

इस्लामिक कट्टरता के खिलाफ हिन्दू एकजुट, विहिप के नेतृत्व में हिन्दू संगठनों से जुड़े लाखों लोगों ने निकाला संविधान संकल्प यात्रा

नई दिल्ली: पिछले कुछ समय से देश में तेजी से उभरी इस्लामिक कट्टरता के कारण तमाम निर्दोष हिन्दूओं की हत्याएं किये जाने से हिन्दू संगठन उद्वेलित है। भारत हिन्दू बाहुल्य देश होने के बावजूद जिस तरह से इस्लाम के कट्टरपंथियों के कारण उनमें असुरक्षा की भावना बढी है, वह वाकई ही चिंतनीय है। हिन्दुओं को कमजोर और कायर मानकर जिहादी जिस तरह से सरेआम उनका कत्ल करके जश्न मनाते दिखते हैं, उससे हिन्दू संगठनों मे आक्रोश पनपना स्वाभाविक है। इस्लामिक कट्टरपंथियों को जवाब देने के लिए शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली में हिन्दू संगठनों से जुड़े लाखों कार्यकर्ताओं, साधू-संतों, धार्मिक संगठनों ने संयुक्त रुप से संविधान संकल्प यात्रा निकाली।

विश्व हिन्दू परिषद के नेतृत्व में मंडी हाउस से जंतर मंतर तक निकाली गयी संविधान संकल्प यात्रा में युवाओं के साथ-साथ-महिलाओं, बच्चों, बूढों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। विश्व हिन्दू परिषद ने एक हैल्प लाइन भी जारी किया है कि यदि देश में कोई भी हिन्दू परिवार पर जिहादियों द्वारा किसी भी तरह का उत्पीड़न होता है तो वे इस नंबर पर फोन कर सकते हैं, ताकि निकटतम विहिप इकाई के कार्यकर्ता उनकी मदद कर सके।

ये भी पढ़ें- CoronaVirus Update: कोरोना के बढ़ते आंकड़ो का आक्रमण लगातार जारी, जानें कितने मरीजों ने महामारी से तोड़ा दम

संविधान संकल्प यात्रा में भाग लेने वाले लोगों का कहना था कि अब हिन्दू समाज अपना अपमान नहीं सहेगा। यह देश संविधान से चलेगा और किसी की धर्म के नाम पर हिन्दुओं की सरेआम हत्याएं करने और उनके धर्म की देवी-देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा। हिन्दू धर्म के लोग मानवीय संवेदनाएं जरुर हैं, लेकिन यदि जरुरत पड़ती है तो वे अपने स्तर से देश के दुश्मनों और कटटरवादियों से निपटना जानते हैं। विश्व हिन्दू परिषद ने राजस्थान में जिहादियों द्वारा मारे गये कन्हैया लाल और महाराष्ट्र में हुई उमेश कोल्हे के हत्यारों को तत्काल फांसी दिये जाने की मांग की है।

इस यात्रा का नेतृत्व कर रहे भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि आज मजहब के नाम पर जिस तरह से विदेशी कटटरपंथियों द्वारा भारत में हिन्दू धर्म का अपमान करने और हिन्दुओं का दमन करने का प्रयास किया जा रहा है, वह आगे नहीं चल सकेगा।आज देश भर का हिन्दू समाज एकजुट हो चुका है और आज की इस संकल्प यात्रा में भले ही अलग-अलग जातियों और संगठनों के लोग शामिल हुए हैं, वे केवल हिन्दू होने के नाते यात्रा में भाग ले रहे हैं। मिश्रा ने कहा कि अब हिन्दुओं में फिर से जागृति लाने की आवश्यकता है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button