ट्रेंडिंगन्यूज़

रफ्तार में थी ट्रेन, बैटरी बॉक्स से निकलने लगी चिंगारी, तभी स्टेशन मैनेजर की पड़ी नजर… आग पर ऐसे पाया गया काबू

Vande Bharat Express: भोपाल से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन टर्मिनल जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस के एक कोच में 17 जुलाई यानी आज सुबह मध्य प्रदेश के कुरवाई केथोरा रेलवे स्टेशन पर आग लग गई। हादसे में किसी भी यात्री के घायल होने की खबर सामने नहीं आई है।

Vande Bharat Express

जांच के बाद ट्रेन दिल्ली के लिए अपनी यात्रा फिर से करेंगी शुरू

पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राहुल श्रीवास्तव के मुताबिक, रानी कमलापति स्टेशन से निज़ामुद्दीन तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस 20171 के बैटरी बॉक्स में आग लगने की सूचना मिली थी. जिसके कारण ट्रेन को कुरवाई केथोरा स्टेशन पर ही रोकना पड़ा। सौभाग्य से, फायर ब्रिगेड ने तुरंत आग बुझा दी, जिससे सभी यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित हो गई और किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है। फिलहाल, बैटरी बॉक्स को विद्युत रूप से अलग किया जा रहा है और जांच के बाद ट्रेन दिल्ली (delhi) के लिए अपनी यात्रा फिर से शुरू करेगी।

Vande Bharat Express: बैट्री बॉक्स में लगी आग

Vande Bharat Express

Read: Latest News of India in Hindi | News Watch India

वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों के मुताबिक आग बैटरी के कारण लगी थी. घटना की सूचना मिलते ही ट्रेन को बीच में ही रोक कर सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. घटनास्थल पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया है.

ट्रेन में सफर कर रहे एक यात्री ने बताया कोच C-14 में बैट्री के पास धुआं उठा रहा था. इसके बाद बैट्री बॉक्स (Battery Box) से आग की लपटें निकलने लगी. रेलवे स्टेशन से पहले कुरवाई केथोरा में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को रोका गया और यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया.

महज 7 घंटे और 30 मिनट में 701 km की दूरी करती है तय

जानकारी के मुताबिक बता दें 2023 अप्रैल में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (prime minister narandra modi) द्वारा दिल्ली के हज़रत निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन और मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सेवा शुरू की गई थी। ट्रेन शनिवार को छोड़कर हर दिन चलती है और 701 km की दूरी 7 घंटे और 30 मिनट में तय करती है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button