ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़े अपडेट के साथ नई खुशखबरी, फीचर्स के बारे में जानकर आप भी हो जाएंगे खुश

नई दिल्ली: WhatsApp दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाना वाले इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। यूजर्स एक्सपीरिंयस को बेहतर बनाने के लिए ऐप समय-समय पर नए फीचर्स जोड़ता रहता है। इन फीचर्स को रिलीज करने से पहले ऐप डेवलपर्स बीटा वर्जन में टेस्ट करते हैं। ऐसा ही एक फीचर WhatsApp Beta वर्जन में स्पॉट किया गया है।

यह फीचर WhatsApp स्टेबल वर्जन पर जल्द ही देखने को मिल सकता है। इस फीचर की मदद से आप भेजे हुए WhatsApp मैसेज को एडिट कर सकते हैं। हालांकि, यह फीचर कब तक स्टेबल वर्जन पर आएगा इसकी कोई जानकारी नहीं है। मैसेज एडिट करने का फीचर हमें टेलीग्राम ऐप पर पहले से मिलता है।

जानिए कैसे काम करेगा WhatsApp Message Edit?

WhatsApp के लेटेस्ट फीचर को WABetaInfo ने स्पॉट किया है। मैसेज एडिट करने के फीचर वॉट्सऐप v2.22.20.12 में स्पॉट किया गया है। वेबसाइट ने इसका एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें आपको इसकी डिटेल्स दिख जाएंगी। स्क्रीन शॉट में दिख रहे मैसेज में लिखा है, ‘आपने एडिटेड मैसेज को सेंट किया है। अगर आप व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन पर हैं तो आपको भी ये फीचर नज़र आ जाएगा.

ये भी पढ़ें- छुप-छुप कर कौन देख रहा है आपकी Facebook Profile? इस ट्रिक की मदद से आसानी से लगा पाएंगे पता

आपको बता दें कि ये फीचर फिलहाल बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है. इस स्क्रीनशॉट से साफ हो गया है कि कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है, जिसे आने वाले समय में रोलआउट किया जा सकता है। कम से कम एंड्रॉयड यूजर्स को तो यह फीचर जल्द ही देखने को मिल सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो यूजर्स को किसी मैसेज को एडिट करने के लिए उस पर लॉन्ग प्रेस करना होगा। इसके बाद उन्हें एडिट का ऑप्शन मिलेगा।  

Whatsapp पर कई और फीचर भी किए जा रहे टेस्ट

किसी मैसेज को भेजने के कितने देर तक आप उसे एडिट कर सकते हैं, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है। WhatsApp कई दूसरे फीचर्स पर भी काम कर रहा है। जल्द ही यूजर्स को अपना ऑनलाइन स्टेटस हाइड करने का ऑप्शन मिल सकता है। इसके अलावा इंस्टाग्राम जैसे स्टेटस का फीचर भी दिया जा सकता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button