ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

सत्येन्द्र जैन 15 दिन ED के रिमांड के बाद अब 14 दिन की न्यायिक हिरासत

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के मख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की मंत्रिमंडल से सदस्य- स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन को ईडी की रिमांड की खत्म होने पर यहां राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां से अदालत के आदेश पर उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। स्वास्थ्य मंत्री 30 मई से ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की रिमांड पर थे।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंन्द्र जैन के खिलाफ सीबीआई ने 2017 में आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था। 2018 में दाखिल आरोप पत्र में कहा गया था कि उन्होने आय से अधिक 1.47 करोड़ की संपत्ति अर्जित की थी, जो ज्ञात स्रोतों से 217 प्रतिशत अधिक थी। इस पर आयकर विभाग ने भी मामला दर्ज कराया था। प्रवर्तन निदेशालय ने सत्येन्द्र जैन को पीएमसीए( धन शोधन निर्वारण अधिनियम) के तहत 30 मई को गिरफ्तार किया था। इस पर अदालत ने 9 जून तक उन्हें पूछताछ के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया गया था।

ये भी पढ़ें-स्म़ृति ईरानी का राहुल पर हमला, कहा- भ्रष्टाचार छिपाने के लिए कांग्रेसियों को दिल्ली घेरने के लिए बुलाया गया

इसी दौरान पूछताछ के बाद सत्येंन्द्र जैन के घर और तीन नजदीकियों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की थी, जिसमें 2.82 करोड की नकदी मिलने के साथ ही करोडो रुपये कीमत के 133 सिक्के बरामद किये गये थे। इसके बाद 9 जून को उनकी रिमांड की अवधि पूरी होने पर उन्हें कोर्ट में पेश करके रिमांड की अवधि बढाने की मांग पर अदालत ने उनकी हिरासत अवधि 13 जून तक बढा दी गयी है। आज हिरासत अवधि खत्म होने पर उन्हें अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। माना जा रहा है कि उनकी जमानत पर मंगलवार को सुनवाई हो सकती है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button