ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

ममता बनर्जी की बोलती बंद, भ्रष्टाचार में मंत्री पार्थ चटर्जी सहित दो गिरफ्तार, ईडी की छापेमारी में मिले थे 20 करोड़ कैश

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने ममता बनर्जी सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उनके करीबी तमिल अभिनेत्री अर्पिता चटर्जी को हिरासत में लिया गया है। पश्चिमी बंगाल में हुए शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमार कर मंत्री पार्थ चटर्जी व अर्पिता चटर्जी के घरों सहित एक दर्जन से अधिक राजनेताओं व अधिकारियों के घर-दफ्तरों से 20 करोड़ के अधिक की नकदी बरामद की थी। इसमें से अधिकांश नकदी अर्पिता चटर्जी के घर से बरामद हुई है। इसके साथ ही अर्पिता चटर्जी के घर से बीस से अधिक मोबाइल फोन बरामद होना भी कई तरह के अनियमिताएं होने का इशारा करते हैं।

अर्पिता चटर्जी मंत्री पार्थ चटर्जी के साथ-साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भी बेहद करीबी है। अर्पिता चटर्जी कई तमिल फिल्मों में काम कर चुकी हैं, हालांकि किसी फिल्म में उनकी कोई महत्वपूर्ण भूमिका नहीं है, सारे साइड रोल ही थे। पर्दे पर करियर को सफलता न मिलने पर अर्पिता राजनीति में रुचि लेने लगी थीं और इससे बाद वे कई राजनेताओं के संपर्क में आयीं और कुछ ही समय में वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और मंत्री पार्थ चटर्जी के करीबी व विश्वास पात्र बन गयी थीं।

ये भी पढ़ें- Delhi Crime News: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर महिला से गैंगरेप, चारों रेलवे कर्मचारी गिरफ्तार

भाजपा सांसद दिलीप घोष का कहना है कि यह तो ममता बनर्जी सरकार में हो रहे भ्रष्टाचार को ट्रेलर मात्र है। यदि ईडी दूसरे मंत्रियों व अधिकारियों के घरों पर छापेमारी करे, तो इससे भी बड़ी धनराशि व दूसरे मूल्यवान सामान बरामद हो सकते हैं। इस प्रकरण में फिलहाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बोलती बंद है।

शिक्षक घोटाले के मामले में कोलकाता हाईकोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई से कराने का आदेश दिया था। इस प्रकरण में बड़े पैमाने पर नकदी के लेन-देन के इनपुट पर ईडी ने यह छापेमारी की थी। प्रवर्तन निदेशालय कैश बरामदगी मामले में गिरफ्तार मंत्री से पूछताछ की जा रही है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button