बड़ी खबर

जागो ममता जागो, महिलाओं को इंसाफ दो…!

West Bengal News: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पिछले 10 दिन से संदेशखाली धधक रहा है। महिला प्रदर्शनकारी (female protestor) और उनके परिवार के साथ साथ बीजेपी और दूसरी विपक्षी पार्टियां टीएमसी नेता (TMC Leader) शेख शाहजहां और उसके गुर्गों (Sheikh Shahjahan and his henchmen) पर लगे आरोपों पर इंसाफ की मांग कर रही हैं। लेकिन जहां संवेदनाओं और भरोसे का मरहम होना चाहिए था, जहां न्याय और सरकारी उम्मीदों की छांव होनी चाहिए थी, जहां ममता दीदी से ममतामयी थपकी की दरकार थी। वहां सियासत की भट्ठी धधक में इंसाफ जलता नजर आ रहा है। आरोप हैं…प्रत्यारोप हैं लेकिन न्याय की होप धूमिल है।

संदेशखाली में न्याय के मरहम की उम्मीद मध्यम है और सियासत तेज है। बीजेपी (BJP) के विधायक (MLA) और नेता प्रतिपक्ष (Opposition Leader) सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) पीड़ितों से मिलने की कोशिश में संदेशखाली नापना चाहते थे लेकिन ममता सरकार आड़े आ गई।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

पुलिस ने नॉर्थ 24 परगना में सुवेंदु को रोक लिया।जबकि उनके पास कोर्ट से संदेशखाली जाने का आदेश मौजूद था।लेकिन कहा गया…कि बंगाल सरकार (Bengal Government) ने कोर्ट के आदेश के खिलाफ डिविजनल बेंच में अर्जी दे रखी है।इसलिए अभी कोर्ट के किसी भी फरमान को लागू नहीं माना जा सकता है। इसलिए आगे नहीं जाने दे सकते। नतीजा ये हुआ कि शुभेंदु अधिकारी वहीं उसी जगह जमीन पर जम गए। ममता सरकार के खिलाफ नारेबाजी और ममता पुलिस हाय-हाय के नारे दिए जाने लगे।

हंगामा कुछ और सुलगता-धधकता उससे पहले ही शुभेंदु को संदेशखाली जाने की कलकत्ता हाईकोर्ट (Calcutta Highcourt) ने इजाजत दे दी। क्योंकि कलकर्ता हाईकोर्ट की डिविजनल बेंच ने ममता सरकार की अर्जी ही खारिज कर दी। फिर तो पुलिस को भी कहना पड़ा…अब आप शर्तों के साथ संदेशखाली जा सकते हैं और भड़काऊ बात मत कीजिएगां। इजाजत के बाद शुभेंदु अधिकारी और बीजेपी विधायक शंकर घोष (BJP MLA Shankar Ghosh) संदेखाली पहुंचे और वहां पीड़ितों और प्रभावितों से मुलाकात की।

सुबेंधु अधिकारी ने कहा यहां पर सब लडने के लिये तैयार है। शाहजहां के खिलाफ एक्शन होना चाहिये। जनसैलाब बोल रहा है कि बंगाल से ममता भाग। ममता के भागने का टाईम आ गया है। संदेश खाली ने बीजेपी के प्रति जो सम्मान दिखाया है उसको हम बरकरार रखेंगे। ममता के जाने का टाईम हो गया है।यहां पर ज्यादातर लोग बहुत कठिनाई में है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

संदेशखाली पर कांग्रेस पहले से ही ममता सरकार (mamta Government) पर हमलावर थी अब लेफ्ट पार्टियां अभी संदेशखाली के लोगों को इंसाफ दिलाने के लिए निकल पड़ी हैं। लेकिन सीपीएम नेता वृंदा करात (CPM leader Vrinda Karat) को भी 24 परगना में रोक दिया गया।लेकिन उन्हें भी नॉर्थ 24 परगना में धमखाली फ़ेरी घाट पर रोक दिया गया..बृंदा करात ने ममता सरकार पर निशाना साधा।

यानि संदेशखाली पर ममता सरकार चारों तरफ से निशाने पर है और इस सियासी अटैक के बीच ममता सरकार को कलकत्ता हाईकोर्ट ने भी बड़ा झटका दे दिया। शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) की फरारी पर तगड़ी फटकार लगाई…कोर्ट ने कहा कि शाहजहां शेख पर कई मुकदमे हैं। ED अधिकारियों पर हमले के बावजूद वो गिरफ्तार नहीं हुआ है। समस्या पैदा करने वाला ही अबतक गिरफ्तार क्यों नहीं हुई। हमने महिलाओं की तकलीफें सुनी, राज्य सरकार शाहजहां जैसे शख्स को बचा नहीं सकती। उसके खिलाफ हजारों आरोप गलत हो सकते हैं। लेकिन एक भी आरोप सही तो उसकी जांच होनी चाहिए।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button