ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

WhatsApp New Feature: Admins के लिए वॉट्सऐप लाया एक नया फीचर, यूज़र्स को मिलेगा कंट्रोल करने का मौका

मैसजिंग ऐप WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म में कम्यूनिटीज फीचर्स (WhatsApp New Feature) को शामिल कर दिया है और इसकी जानकारी कंपनी ने ट्वीट करके शेयर की है.

नई दिल्ली: मैसजिंग ऐप WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म में कम्यूनिटीज फीचर्स (WhatsApp New Feature) को शामिल कर दिया है और इसकी जानकारी कंपनी ने ट्वीट करके शेयर की है. Communities फीचर्स को सभी यूजर्स के लिए जारी किया गया है. यह फीचर्स यूजर्स को उनके इंटरेस्ट के ग्रुप में जुड़ने का ऑप्शन देगी. इस फीचर का मकसद एक जैसे इंटरेस्ट वाले लोगों के एक छत के नीचे लाने का है. इस फीचर्स के तहत ग्रुप एडमिन को भी कुछ पावर मिलेंगी।

इस फीचर्स की आज से शुरुआत हो गई है और जल्द ही यह सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा. इस फीचर्स की मदद से वॉट्सऐप पर चैट के दौरान है पोल्स क्रिएट कर सकेंगे. साथ ही 32 लोगों को वीडियो कॉल में शामिल किया जा सकेगा. साथ ही एक ग्रुप में 1024 लोगों को शामिल किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: WhatsApp लेकर आया है यूजर्स के लिए शानदार फीचर्स, आप भी जानकर हो जाएंगे खुश

वॉट्सऐप के इस लेटेस्ट फीचर्स पर मेटा के मालिक मार्क जुकुरबर्ग ने कहा है कि आज हम इस फीचर्स को शेयर करते हुए काफी एक्सटाइडेड हैं. कम्यूनिटी फीचर्स के तहत कई न्यू फीचर्स को शामिल किया गया है। वॉट्सऐप को साल 2009 में लॉन्च किया गया था और अब लोगों को कनवर्शेसन एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल तक पहुंचाना चाहते हैं।

फीचर से मिलेगा ये फायदा

वॉट्सऐप कम्यूनिटीज फीचर्स की बात करें तो वॉट्सऐप यूजर्स को एक अलग ग्रुप से जुड़ने का मौका देगा, जिसमें सभी लोग आपकी की एक मुद्दे के बारे में सोचते हैं. इसकी मदद से यूजर्स अपडेट मैसेज सेंड कर सकेंगे और रिसीव कर सकेंगे. साथ ही यूजर्स अपनी चैट्स को ऑर्गनाइज भी कर सकेंगे।

एडमिन्स के लिए खास है फीचर

कम्यूनिटीज के तहत आने वाले ऑप्शन में ग्रुप के एडमिन को कई न्यू फीचर्स मिलेंगे. इसमें एडमिन को अनाउंसमेंट मैसेज का ऑप्शन मिलेगा, जिसे वह हर किसी को सेंड कर सकेंगे. साथ ही ग्रुप में किसी को शामिल करने करने को लेकर भी उसके पास कंट्रोल्स होंगे।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button