उत्तर प्रदेशबड़ी खबरराजनीति

योगी आदित्यनाथ का सोशल मीडिया पर बजा डंका, अखिलेश-राहुल सबको छोड़ा पीछे!

Chief Minister Yogi Adityanath No.1:हिंदुओं के नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जलवा अब तेजी से राष्ट्रीय स्तर तक दिख रहा है। सीएम योगी के फैसले लेने का अंदाज और उन्हें जमीन पर इम्पलीमेंट जिस तरह हो रहा है उसका लोहा अब दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री भी मानने लगे हैं। यही वजह है कि राज्यों के चुनाव में पीएम मोदी के बाद सबसे ज्यादा डिमांड सीएम योगी की है। सवाल उठता है कि आखिर कैसे इतने कम वक्त में सीएम योगी की लोकप्रियता आसमान छूने लगी है। और आखिर कैसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद को मजबूत प्रशासक के तौर पर स्थापित किया है।


दरअसल आपको बता दें कि अब अपराधियों पर एक्शन और शिकंजा कसने के साथ ही आर्थिक रूप से भी आगे बढ़ रहा है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दूरदर्शी सोच और ऑन स्पॉट निर्णय यूपी की अर्थव्यवस्था को मजबूत कर रहे हैं। जहां पहले यूपी का बजट करीब 3.50 लाख करोड़ का हुआ करता था आज वह 7 लाख करोड़ तक पहुंच गया है यूपी एक्सप्रेसवे प्रदेश के रूप में जाना जा रहा है क्योंकि यूपी में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे आगरा एक्सप्रेस वे गंगा एक्सप्रेसवे और लिंक एक्सप्रेसवे के साथ ही डिफेंस कॉरिडोर जैसे एक्सप्रेस वीएस का जाल है देश में सबसे ज्यादा पांच अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के साथ ही 19 और हवाई अड्डे पर काम चल रहा है एशिया का सबसे बड़ा जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी जल्द ही बनकर तैयार हो रहा है यही एक वजह है कि कानून व्यवस्था और अपराधियों पर एक्शन के बाद अप निवेशकों की पहली पसंद बन रहा है उत्तर प्रदेश सरकार के ग्लोबल इन्वेस्टर समिति में करीब 35 लाख के प्रस्ताव यूपी सरकार को प्राप्त हुए ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस और मजबूत कानून व्यवस्था को लेकर जाने जाते हैं। अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ बुलडोजर तो उनकी पहचान बन चुका है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यही स्टाइल अब लोगों को खूब पसंद आ रहा है. उनका लोकप्रियता का जलवा ये है कि वो देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री बन गए हैं, सीएम योगी देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री की सूची में टॉप पर रहे हैं ट्वीट बाइंडर की ओर से जारी रैंकिंग के अनुसार अक्टूबर- 2023 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जिस राजनेता के अकाउंट की सर्वाधिक चर्चा हुई है। वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। ट्वीट बाइंडर ने यह रैंकिंग भारत में एक्स यूजर्स द्वारा एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक पोस्ट की संख्या के आधार पर तैयार की है। जाहिर है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्यशैली ने ही उन्हें श्रेष्ठ बनाया है जिसका पूरा श्रेय उन्हें जाता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button