Live UpdateSliderअंदर की बातराजनीति

India alliance Parties News Gujrat: गुजरात के भरूच सीट को लेकर कांग्रेस में बगावत के सुर, बढ़ेगी कांग्रेस की परेशानी

India alliance Parties News Gujrat Update | Gujrat Political News

India alliance Parties News Gujrat: यह बात और है कि गुजरात में कांग्रेस और आप के बीच सीटों  का बंटवारा तो हो गया है (India alliance Parties News Gujrat) लेकिन भरूच सीट को लेकर कांग्रेस के भीतर ही बगावत के सुर उठने लगे हैं।  कांग्रेस और आप के बीच सीटों के बंटवारे में दो सीटें आप के खाते में दी गई है। एक सीट भरुच है और दूसरी सीट भावनगर है। भरुच सीट को लेकर कांग्रेस के बड़े नेता रहे अहमद पटेल की बेटी ने सवाल उठाया है।

अहमद पटेल इस सीट से तीन बार सांसद रह चुके हैं और इस बार अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही थी। लेकिन जैसे ही यह सीट आप के खाते में गई मुमताज पटेल नाराज हो गई है। मुमताज पटेल ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जताई है।

उन्होंने कहा है  कि हम अहमद पटेल की 45 सालों की विरासत को बेकार नहीं जाने देंगे। हालांकि मुमताज पटेल ने अपनी पार्टी के ऊपर कोई आक्षेप नहीं लगाया है  और पार्टी की एक समर्पित कार्यकर्ता का परिचय देते हुए लिखा है कि  ‘हम अपने जिला से माफी मांगते हैं कि हम भरूच लोकसभा सीट को गठबंधन (India alliance Parties News Gujrat) के तहत नहीं बचा पाए। मैं आपकी नाराजगी को ऊपर तक पहुंचाऊंगी।

 हम सभी साथ मिलकर कांग्रेस को मजबूत करेंगे और अहमद पटेल की 45 वर्षों की विरासत को बेकार नहीं जाने देंगे।’ हालांकि अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल ने काफी नाराजगी जताते हुए कहा है कि भरूच सीट आप के पास जाने से हम दुखी है और ऐसे में हम आप को समर्थन नहीं देंगे।
   
फैसल ने कहा है कि हम चाहते थे कि इस तरह का फैसला नहीं हो लेकिन पार्टी हाईकमान ने ऐसा किया है तो करेंगे ही। लेकिन मैं हाई कमान से इस सम्बन्ध में बात करूँगा। अभी चुनाव में काफी समय है। गांधी परिवार मेरा परिवार है और हमें विश्वास है कि पटेल परिवार की इस सीट से जुड़ी भावनाओं को हाईकमान समझेगा।
 
बता दें कि भरूच सीट से अहमद पटेल तीन बार सांसद रह चुके हैं। यह सीट उनके प्रभाव वाली सीट भी मानी जाती है। लेकिन यह भी सच है कि यह सीट लम्बे समय से कांग्रेस के पास नहीं  रही है। आखिरी बार 1984 में यह सीट कांग्रेस के पास थी। फिलहाल भरुच सीट पर बीजेपी का कब्ज़ा है और अब यह बीजेपी का गढ़ भी बना हुआ है। बीजेपी के मनसुख बसावा यहाँ से 6 बार सांसद रह चुके हैं।

कहा जा रहा है कि आप पार्टी यहाँ से इस बार चेतर  बसवा को मैदान में उतार सकती है।  आगे  क्या होगा यह देखना होगा। हालांकि जानकार यह भी मान रहे हैं कि गुजरात का यह भरुच सीट जो बीजेपी का गढ़ बना हुआ है इस बार भी बीजेपी के पास ही जा सकती है।  मोदी का भी ख़ास लगाव रहा है ऐसे में कांग्रेस के भीत्यर जो भी विरोध हो लेकिन आप की जीत के लिए कड़े मुकाबले का सामना करना होगा।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button