Sliderट्रेंडिंगन्यूज़महाराष्ट्रराजनीतिराज्य-शहर

Maharastra Politics Headlines:आखिर इंडिया गठबंधन वाले गडकरी को ऑफर क्यों दे रहे हैं ?

Maharastra Political News Headlines Today | India Alliance Party

Maharastra Political News Headlines Today: महाराष्ट्र के बीजेपी की राजनीति करने वाले और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को इंडिया गठबंधन वाले उद्धव ठाकरे अपने पाले से चुनाव लड़ने का ऑफर दे रहे हैं। उद्धव ने साफ़ तौर से कहा है कि वे बीजेपी छोड़कर आये और महाआघाडी से चुनाव लाडे। मैं उनको न्योता देता हूँ।
के इस बयान के बाद महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक इस बात की चर्चा चल रही है कि क्या सचमुच में बीजेपी ने गडकरी की टिकट को काट दिया है ? क्या कड़करी को इस बार मोदी टिकट नहीं देने जा रही है ? ऐसे बहुत से सवाल उठ रहे हैं। बीजेपी के भीतर भी इस पर कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। हालांकि गडकरी बार -बार यह बोलते रहे हैं कि वे नागपुर से चुनाव जरूर लड़ेंगे।


आखिर गडकरी को लेकर इस तरह की बातें क्यों की जा रही है उसकी वजह भी है। यह भी सच है कि बीजेपी ने अभी तक महाराष्ट्र और बिहार को लेकर उम्मीदवारों की कोई घोषण नहीं की लेकिन जानकार यह मान कि बीजेपी ने 195 उम्मीदवारों की पहली सूचि में गडकरी का नाम ऐलान नहीं किया है इसी से इस तरह की बाटे की जा रही है। आने वाले दिनों में महराष्ट्र सीट का भी ऐलान होगा और यदि इस सूची गडकरी शामिल नहीं होंगे तो मन लेना होगा कि गडकरी को टिकट नहीं मिलेगा।
आगे और भी क्या कुछ हो सकता है इस पर चर्चा की जा सकती है लेकिन पहले उद्धव ठाकरे ने और भी क्या कहा है उस पर नजर डालते हैं। उद्धव ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि बीजेपी की पहली लिस्ट सामने आ गई। उसमे कई नाम सामने आये। जिस कृपाशंकर सिंह पर बीजेपी ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था उसका नाम भी पीएम मोदी के साथ लिस्ट में है। लेकिन गडकरी जिन्होंने सालों तक महाराष्ट्र में काम किया ,बीजेपी के आधार को तैयार किया लिस्ट में उनका नाम नहीं है।
उद्धव आगे फिर से कहते हैं कि ”मै गडकरी जी से कहूंगा कि आप दिल्ली के सामने मत झुकिए। बीजेपी का साथ छोड़कर हमारे साथ आइये। हम आपको एमवीए से चुनाव जीताकर लाएंगे। गडकरी जी उनको दिखाओं की महाराष्ट्र क्या है ?महाराष्ट्र कभी दिल्ली के आगे नहीं झुका है। ”
उधर एनसीपी नेता सुरिया सुले ने कहा है कि ”गडकरी साहब देश के बड़े नेता हैं। वे सबके लिए हैं और सब उन्हें चाहते हैं। बीजेपी के साथ हमारे वैचारिक मतभेद है लेकिन गडकरी शब् के लिए मन में सम्मान है। उन्होंने कभी भी रिश्ते में कठोरता नहीं लाइ है। बदले की राजनीति नहीं की है। ”

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button