Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

BJP Manifesto LIVE: BJP का घोषणापत्र जारी, मोदी की गारंटी में क्या है खास?

BJP's manifesto released, what is special in Modi's guarantee?

BJP Manifesto LIVE: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. कांग्रेस ने जहां ‘न्याय’ पर फोकस किया है, वहीं बीजेपी ने ‘ज्ञान’ यानी गरीबों, युवाओं, अन्नदाता और महिलाओं पर फोकस किया है.

लोकसभा चुनाव (Loksabha election) के लिए BJP ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. BJP अपना चुनावी घोषणापत्र संकल्प पत्र के नाम से जारी करती है. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, चुनाव घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. इस घोषणापत्र में बीजेपी ने ‘ज्ञान’ यानी गरीब, युवा, किसान (किसान) और महिला शक्ति पर फोकस किया है. बीजेपी के घोषणापत्र की थीम ‘बीजेपी का संकल्प, मोदी की गारंटी’ है.

बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की तरफ से घोषणापत्र जारी कर दिया है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narandra modi) , गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष JP  नड्डा मौजूद रहे.

मोदी की गारंटी 24 कैरेट सोने जितनी अच्छी: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज मोदी की गारंटी 24 कैरेट सोने जितनी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने देशवासियों से किया हर वादा पूरा किया है। चाहे 2014 का संकल्प पत्र हो या 2019 का घोषणापत्र, पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने हर संकल्प को पूरा किया है। जब हम पीएम मोदी के नेतृत्व में 2014 का चुनाव लड़ने जा रहे थे, उस समय मैं पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष था… पीएम मोदी के अनुरोध को ध्यान में रखते हुए तैयार किए गए पार्टी के संकल्प पत्र में इसका विशेष उल्लेख किया गया था. . इस बात का ध्यान रखा गया कि हम जो भी संकल्प देश के सामने रखें, उसे पूरा करें… मुझे ये कहते हुए खुशी है कि हमने 2019 में जो भी संकल्प लिए थे, आज हम 2024 तक उन सभी को पूरा करने में सफल हुए हैं।’

हर गांव तक पहुंचनी चाहिए पक्की सड़क: जेपी नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने कहा, ”60,000 नए गांवों को पक्की सड़कों से जोड़ा गया है और हर मौसम के लिए उपयुक्त सड़कें बनाई गई हैं. हमने कभी नहीं सोचा था कि गांव सशक्त होंगे, या ऑप्टिकल फाइबर गांवों तक पहुंचेगा. लेकिन आज मुझे खुशी है कि इसके तहत आपके नेतृत्व में 1.2 लाख पंचायतें ऑप्टिकल फाइबर से जुड़ गई हैं और इंटरनेट सुविधाओं से भी जुड़ गई हैं… भारत (india) की 25 करोड़ आबादी अब गरीबी रेखा से ऊपर उठ गई है, भारत में गरीबी अब 1 %   से भी कम हो गई है… “

मंच पर मौजूद पीएम मोदी, अमित शाह और JP  नड्डा

कुछ ही देर में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया जाएगा. BJP अध्यक्ष JP नड्डा ने कहा कि हमारे संकल्प पत्र के जरिए देश सेवा का रोडमैप रखा जाएगा. JP नड्डा ने कहा, ”आज भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती है. डॉ. भीमराव अंबेडकर ने अपना पूरा जीवन सामाजिक न्याय की लड़ाई के लिए समर्पित कर दिया…डॉ. भीमराव अंबेडकर के रास्ते पर चलते हुए भारतीय जनसंघ से लेकर द. भारतीय जनता पार्टी , चाहे सत्ता में हो या नहीं, हमेशा यह सामाजिक लड़ाई लड़ती रही है…”

GYAN फॉर्मूले पर ध्यान दें

बताया जा रहा है कि BJP के घोषणापत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narandra modi)  के विजन के मुताबिक 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने के लक्ष्य का प्रमुखता से जिक्र होगा. प्रधानमंत्री मोदी के विजन के मुताबिक इस संकल्प पत्र में ज्ञान फॉर्मूले के तहत गरीबों, युवाओं, किसानों (Farmers) और महिलाओं (Women) पर खास फोकस देखा जा सकता है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button