Live UpdateSliderक्राइमचुनावट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़बड़ी खबर

Current Bangalore News Live: बेंगलुरु में ‘अजान’ और ‘हनुमान चालीसा’ के विवाद ने लिया राजनैतिक रूप

Current Bangalore News Live Today: बेंगलुरु (Bangalore) में अजान और हनुमान चालीसा को लेकर पिछले दो दिनों से बहुत बड़ा विवाद छिड़ा हुआ है। जो अब धीरे-धीरे राजनैतिक रूप लेता नज़र आ रहा है। ये विवाद तब शुरू हुआ जब रविवार को अज़ान के समय बंगलुरु के सिद्दन्ना लेआउट पर दुकानदार ने अज़ान के समय हनुमान चालीसा को लाउडस्पीकर पर चला दिया। जिसके बाद मुस्लिम पक्ष ने दुकानदार की पिटाई कर दी। दुकानदार की पिटाई की खबर मिलते ही प्रदेश के बीजेपी (bjp) के कार्यकरता सड़क पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन करने लगे।

मामले को हवा तब मिली जब विरोध प्रदर्शन करने वालों में बेंगलुरु से बीजेपी संसद तेजस्वी सूर्य का नाम जुड़कर सामने आने लगा। पुलिस का कहना है की तेजस्वी सूर्य (tejasvi surya) भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल थे। बेंगलुरु पुलिस ने कानून व्यस्था का हवाल देते हुए तेजस्वी सूर्य को हिरासत में ले लिया। जिसके बाद वे उन्हें पुलिस स्टेशन लेकर गए है।

क्या है पूरा मामला

पूरा मामला बेंगलुरु के सिद्दन्ना लेआउट का है, जहाँ रविवार शाम को 6 लोगो ने मिलकर एक दुकानदार की बुरी तरह पिटाई कर दी। दुकानदार ने पुलिस को बयान  देते हुए कहा की उसने केवल अपनी दुकान में हनुमान चालीसा (hanuman chalisa) चलाई थी, जिसके बाद मुस्लिम पक्ष के कुछ 6 लोगो ने दुकान में आकर उसकी बुरी तरह से पिटाई कर दी। दुकानदर का कहना था की कुछ लोग दुकान के अंदर आए उन्होंने भजन बंद करने को कहा, फिर उसे मरना शुरू कर दिया और पैसो की भी मांग की।

मार-पिटाई के बाद दुकानदार बुरी तरह से जख्मी हो गया और उसे पास हे के विक्टोरिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इस पुरे घटना क्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ देखा जा रहा है की पहले तोह हमलावरों ने दुकानदार के साथ बदतमीज़ी की और फिर मारपीट करने लगे। अपना बचाव करते हुए दुकानदार ने भी हमलावरों के साथ हाथापाई की और दुकान से बहार निकल कर भागने लगा। लेकिन हमलावरों ने उससे सड़क पर हे घेर लिया और उससे पीटने लगे।

जब इस पुरे घटनाक्रम की जानकारी बेंगलुरु में मौजूद बीजेपी के कार्यकर्ताओं को मिली तोह सभी सड़क पर आकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। इस प्रदर्शन में बीजेपी के संसद तेजस्वी सूर्य का भी नाम सामने आ रहा है।

कौन है तेजस्वी सूर्य

तेजस्वी सूर्या पिछले कई वर्षों से एबीवीपी के सकरिये सदस्या के रूप में जुड़े हुए हैं। साथ-साथ वे भारतीय जनता युवा मोर्चा के महाशिवरात्री भी रह चुके हैं। साल 2024 में हुए लोकसभा आम चुनावों में उन्हें चुनावी अभियान के दोरान सकारिये और अहम भूमिका निभाए जिसका बुरा साल 2018 में हुए कर्नाटक विधान सभा चुनावों में उन्हें भारतीय जनता पार्टी की सोशल मीडिया टीम का नेतृत्व भी करना पड़ा। जिसका बुरा उन्हें 2019 लोकसभा चुनाव (lok sabha election) के दौरान बेंगलुरु सीट से मैदान में उतार दिया गया।

तेजस्वी सूर्या ने 17 जून साल 2019 में बटोर संसद शपथ ग्रहण की। 2024 के लोकसभा आम चुनाव के लिए तेजस्वी सूर्या को बेंगलुरु दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी ने अपना उम्मीदवर बनाया है। साल 2019 के चुनाव में तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस (congress) प्रत्याशी बी के हरिप्रसाद को 3,31,192 वोट से हारकर जीत हासिल की थी।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button