Live UpdateSliderचटपटीबॉलीवुडमनोरंजन

Diljit Dosanjh Latest News: इम्तियाज अली द्वारा चमकीला की तारीफ किए जाने पर दिलजीत दोसांझ की आंखों में आए आंसू

Imtiaz ali praised Diljit Dosanjh's character in Chamkila.

Diljit Dosanjh Latest News: स्टार दिलजीत दोसांझ एक अदृश्य लबादा पहनकर काम करते हैं, या कम से कम उन्होंने इम्तियाज अली की अमर सिंह चमकीला के फिल्मांकन के दौरान ऐसा किया था। लोकप्रिय पंजाबी संगीतकार की शीर्षक भूमिका में, इम्तियाज ने कहा कि दिलजीत इतने ईमानदार थे कि सेट पर हर कोई भूल गया कि वह शायद राज्य में सबसे लोकप्रिय नाम थे, कभी भी अपने स्टारडम का वजन नहीं दिखाया।

गुरुवार को फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान, इम्तियाज के साथ दिलजीत, परिणीति चोपड़ा और एआर रहमान शामिल हुए, जहां टीम ने नेटफ्लिक्स फिल्म के निर्माण के बारे में बात की। जब मेजबान, अभिनेता नेहा धूपिया ने इम्तियाज से कास्टिंग और दिलजीत के साथ काम करने के बारे में पूछा, जो अब एक वैश्विक नाम है, तो फिल्म निर्माता ने कहा कि गायक-अभिनेता ने कभी भी टीम को यह नहीं बताया कि वह पंजाब में कितने लोकप्रिय हैं।

“कुछ दिन पहले किसी ने मुझसे कहा कि दिलजीत, जिसके साथ आप पंजाब के गांवों में चमकीला का किरदार निभा रहे थे, शूटिंग कर रहे थे, लेकिन वह खुद एक बड़ा स्टार है। तब मुझे यह बात समझ में आई। जिस तरह से दिलजीत ने उस धरती पर अभिनय किया है, जहां हर कोई वास्तव में उसे देखने से भी डरता है क्योंकि वह इतना बड़ा स्टार है। छोटे शहर पंजाब में, जब वह चमकीला का किरदार निभा रहा था, तो वह खुद नहीं जानता था कि वह कौन है। उसे लगा कि वह चमकीला है और इस वजह से मुझे भी एहसास नहीं हुआ कि वह दिलजीत दोसांझ है।

इम्तियाज ने कहा, “वह बिल्कुल चमकीला था। सेट पर मौजूद हर किसी को यही लग रहा था कि यह सब रियल टाइम में हो रहा है। दिलजीत वहां नहीं था। जब कोई ऐसा कुछ करता है तो वह यादगार बन जाता है। परिणीति के लिए भी यही बात लागू होती है। बाद में दिलजीत के बारे में कई बातें मुझे समझ में आईं, कि आप क्या चीज हो। आपने पहले ही बहुत कुछ हासिल कर लिया है, लेकिन मैं शर्त लगा सकता हूं कि यह तो बस आपकी शुरुआत है। आप जहां भी जाएंगे, हम आपके साथ रहेंगे। मैं बहुत खुश हूं कि यह ताजगी मेरे जीवन में आई।”

फिल्ममेकर के वाक्य खत्म होते-होते दिलजीत भावुक हो गए। इम्तियाज के जवाब के बाद दिलजीत पूरी तरह से रोने लगे और फिल्ममेकर की बातों को सुनने के लिए कुछ पलों का समय लिया, जिसके बाद मंच पर कुछ देर के लिए सन्नाटा छा गया।

चमकीला पंजाब के मूल रॉकस्टार अमर सिंह चमकीला की अनकही सच्ची कहानी है, जो गरीबी की छाया से उभरे और 80 के दशक में अपने सबसे बड़े हथियार- संगीत के ज़रिए लोकप्रियता की ऊंचाइयों पर पहुंचे। 27 साल की उम्र में उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह फिल्म अब 12 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होने के लिए तैयार है।

दिलजीत ने कहा कि वह इम्तियाज अली की फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने के लिए हमेशा तैयार रहते थे, लेकिन उन्हें इस बात की चिंता रहती थी कि क्या फिल्म निर्माता कभी उन्हें अपनी फिल्मों में काम करने के लिए चुनेंगे, लेकिन तब तक उन्हें इम्तियाज की ओर से फिल्म चमकीला के लिए फोन नहीं आया, जिसे लेकर उन्हें शुरू में लगा था कि हिंदी में इसे बनाना असंभव है।

उन्होंने कहा, ‘खबर पहले ही आ चुकी थी कि इम्तियाज सर चमकीला पर फिल्म बना रहे हैं, लेकिन मैंने सोचा कि नहीं बना पाएंगे क्योंकि गाने तो पंजाबी में हैं, चमकीला तो हिंदी में नहीं बन सकता। लेकिन सर का नजरिया अनोखा था। चमकीला ने मंच पर लोगों के लिए गीत गाए, लेकिन उनकी व्यक्तिगत कहानी क्या थी, उनके गीत क्या हो सकते थे, उनकी यात्रा क्या थी।

उन्होंने कहा, “मैंने इसे कभी इस तरह से नहीं देखा। फिर, बेशक, एआर रहमान सर इसका संगीत बना रहे थे, फिल्म नेटफ्लिक्स पर आ रही है, इससे बड़ी क्या बात हो सकती है? जब आप फिल्म देखेंगे तो आपको एहसास होगा कि परिणीति ने भी इसके लिए कितनी मेहनत की है। अगर चमकीला इसे सुन रहे हैं, तो मुझे उम्मीद है कि उन्हें हमारे काम पर गर्व होगा।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button