ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

इजरायल के पीछे खड़ा हुआ अमेरिका ,हमास को ख़त्म करने की तैयारी !

Israel and Hamas War Updates News! हमास और इजरायल के बीच जारी जंग में अब अमेरिका खुलकर इजरायल के साथ खड़ा हो गया है। युद्ध के दौर में ही अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन गुरुवार को इजरायल पहुंचे और प्रधानमंत्री नेतन्याहू से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि हमें खेद है कि हमारी मुलाकात इस परिस्थिति में हो रही है। लेकिन हम यही है और कह नहीं नहीं जा रहे हैं। ब्लिंकन ने कहा कि मैं दुनिया को बताना चाह रहा हूँ कि इजरायल के पीछे हम खड़े हैं इजरायल को अमेरिका का समर्थन मिलता रहेगा। अपन रक्षा के लिए इजरायल को जिस चीज की जरूरत होगी उसे मिलता रहेगा।

ब्लिंकन से मुलाकात के बाद नेतन्याहू ने कहा है कि जिस तरह से आईएसआईएस को कुचला गया है ,अब हमास को भी कुचल दिया जायेगा ताकि यह फिर से सर नहीं उठा सके। हम इसे ख़त्म कर देंगे। उन्होंने कहा कि हम अमेरिका के सहयोग के लिए आभारी हैं। हमारे ऊपर जिस तरह के हमले किये गए हैं यह इस्लामिक स्टेट की तरह ही है। इसके बाद ब्लिंकन ने कहा कि इजरायल के लिए सन्देश लाया हं कि आप अपनी रक्षा करने में पूर्ण समर्थ हो सकते हैं लेकिन जब तक अमेरिका का अस्तित्व है आपको ऐसा करने की जरुरत नहीं है।

इसके बाद इजरायल ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यहूदियों को नाजी जर्मनी इ समय की स्थिति वाला न समझा जाए। इस्रायली सुरक्षा मंत्री गैलेन्ट हिटलर के शासन वाले नाजी जर्मनी में यहूदियों के उत्पीड़न के परोक्ष सन्दर्भ में कहा ,हमें कराइ चोट पहुंची है लेकिन कोई ग़लतफ़हमी न पाले। हम वही यहूदी हैं लेकिन अब हमारी क्षमता अलग है। इजरायल बहुत मजबूत देश है। हम एकजुट हैं और बहुत ताकतवर भी। हम हमास को ख़त्म कर देंगे।

इधर भारत समेत दुनिया के तमाम देश अपने नागरिकों को इजरायल से निउकलने में जुट गया है। भारत ने ऑपरेशन अजय शुरू किया है। इजरायल से एक जत्था भारत पहुँच भी गया है। इसके साथ ही नेपाल ने भी आपने नागरिको को निकलना शुरू किया है। अपने 253 छात्रों को नेपाल ने वापस ले आया है।

बता दें कि हमास और इजरायल का यह खुनी जंग और आगे बढ़ेगा तो दुनिया की मुसीबते और भी बढ़ सकती है। यह युद्ध यह भी बता रहा है कि दुनिया अब दो हिस्सों में बांटती जा रही है। जानकार यह भी कह रहे हैं कि अगर मध्य पूर्व के देश अगर हमास और फिलिस्तीन के साथ खड़े होते हैं तो यह युद्ध विश्व युद्ध का रूप भी पकड़ सकता है। और ऐसा हुआ तो फिर दुनिया को बर्बादी से कौन बचा सकता है ?

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button