Live UpdateSliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Sanjay Singh on BJP: जाने AAP सांसद संजय सिंह ने तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद क्या कहा?

Know what AAP MP Sanjay Singh said after being released from Tihar Jail?

Sanjay Singh on BJP: दिल्ली शराब नीति मामले में छह महीने जेल में बिताने के बाद आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई जमानत के बाद उनकी रिहाई, AAP और शराब लाइसेंस से जुड़े कथित रिश्वतखोरी से जुड़े सबूतों की उल्लेखनीय कमी के बीच हुई है।

AAP के लिए महत्वपूर्ण क्षण

हिरासत से सिंह का बाहर आना न केवल व्यक्तिगत राहत का प्रतीक है, बल्कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित इसके नेतृत्व के सामने चल रही कानूनी चुनौतियों के बीच आप के लिए एक महत्वपूर्ण बढ़ावा भी है। तिहाड़ जेल के बाहर समर्थकों को संबोधित करते हुए, सिंह ने निरंतर संघर्ष की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा, “यह जश्न मनाने का समय नहीं है, यह जश्न मनाने का समय है, यह लड़ने का समय है।” उन्होंने केजरीवाल, सत्येन्द्र जैन और मनीष सिसौदिया सहित पार्टी के अन्य नेताओं की रिहाई का भरोसा जताया, जो अभी भी हिरासत में हैं।

सभा को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, ”जश्न मनाने का वक्त नहीं आया है, संघर्ष का वक्त है। हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता अरविंद केजरीवाल, सत्येन्द्र जैन और मनीष सिसौदिया को सलाखों के पीछे रखा जा रहा है।” मुझे विश्वास है कि जेल के ताले टूटेंगे और वे बाहर आएंगे।”

आप सांसद संजय सिंह के मुताबिक, “पार्टी कार्यालय में आने से पहले, मैं दिल्ली के सीएम के आवास पर गया और सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। उनकी आंखों में पहली बार आंसू थे। मैं देश के लोगों से अपील करता हूं कि उन्हें जेल का जवाब देना चाहिए।” वोट के जरिए दिया जाए…यह जश्न मनाने का नहीं बल्कि युद्ध और संघर्ष का समय है…मैं मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन के आवास पर भी जाऊंगा…आप एक परिवार है और हम तानाशाही के खिलाफ लड़ेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, ”मैं कोर्ट के निर्देशों का पालन करूंगा और अपने मामले के बारे में बात नहीं करूंगा। लेकिन, मैं अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसौदिया के मामले के बारे में बात करूंगा। मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि हमारे नेता 100 फीसदी ईमानदार हैं।” और उन्हें डराने-धमकाने, उनके खिलाफ मामले दर्ज करने और उन्हें जेल भेजने की कोशिशें बंद की जानी चाहिए।”

आप सांसद संजय सिंह ने दिल्ली में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ”जेल के ताले टूटेंगे और अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया, सब पूरी ईमानदारी के साथ बाहर आएंगे। अरविंद केजरीवाल, आतिशी और सौरभ तीनों ने कहा कि हमने कोई शराब घोटाला नहीं किया… बीजेपी ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि उन्होंने शराब घोटाला किया था। उन्होंने शरद रेड्डी से 55 करोड़ रुपये की रिश्वत ली… उन्होंने 55 करोड़ रुपये के डेक पर पिन लगाया और फिर बीजेपी ने उन्हें राजा बना दिया।”

आगे की चुनौतियां

जबकि सिंह की राजनीतिक गतिविधि में वापसी AAP के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, पार्टी कानूनी चुनौतियों से जूझ रही है। केजरीवाल और सिसौदिया जैसे प्रमुख लोग इसी मामले के सिलसिले में हिरासत में हैं, जबकि पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन को एक अलग मनी लॉन्ड्रिंग जांच में हिरासत में लिया गया है। इन चुनौतियों के बावजूद, सिंह की रिहाई से आप के राजनीतिक एजेंडे को फिर से मजबूत करने और इसे निरंकुशता के खिलाफ अपने संकल्प को मजबूत करने की उम्मीद है।

आप नेता संजय सिंह ने कहा, मैं मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन के परिवारों से जाकर मुलाकात करूंगा। वे हमारे लिए परिवार हैं, हम उनके साथ हैं।

अन्य AAP नेताओं ने क्या कहा:

आतिशी

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने सिंह की रिहाई के बाद आशा व्यक्त करते हुए कहा, “अब आप कार्यकर्ता दिल में आशा लेकर इस निरंकुशता के खिलाफ लड़ेंगे… संजय सिंह आम आदमी पार्टी के शेर हैं और वह अब नरेंद्र मोदी की निरंकुशता के खिलाफ दहाड़ेंगे।”

प्रियंका कक्कड़

आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ का कहना है, “सच्चाई की जीत हुई है… कई छापों के बाद एक पैसा भी बरामद नहीं हुआ… SC ने भी कहा कि, कोई मनी ट्रेल बरामद नहीं हुआ। हमारा संघर्ष जारी है। अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन को झूठे मामले में फंसाया गया है।”

जैस्मिन शाह

AAP नेता जैस्मीन शाह का कहना है, “संजय सिंह AAP के शेर हैं… बीजेपी ने उन्हें झूठे मामले में जेल में डाल दिया और पैसे का कोई लेन-देन नहीं मिला। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह झूठा मामला है और AAP को खत्म करने की योजना है। संजय सिंह की रिहाई से साबित होता है कि पैसे का कोई लेन-देन नहीं है… संघर्ष जारी रहेगा।”

गुरदेव सिंह मान

पार्टी सांसद संजय सिंह के जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर आने पर आप नेता गुरदेव सिंह मान कहते हैं, “संजय सिंह को बहुत-बहुत बधाई। आखिरकार सच्चाई की जीत हुई, भले ही इसमें छह महीने लग गए।”

सौरभ भारद्वाज

आप सांसद संजय सिंह के तिहाड़ जेल से बाहर आने पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, “जिस तरह से संजय सिंह जेल से बाहर आए हैं, वह एक घायल लेकिन खतरनाक शेर की तरह है।”

जबकि आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह की तिहाड़ जेल से रिहाई पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, यह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जैसे प्रमुख लोगों से जुड़ी कानूनी चुनौतियों से जूझ रही है। दोनों सिंह के समान मामले के सिलसिले में हिरासत में हैं।

मनी लॉन्ड्रिंग की एक अलग जांच में पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन की हिरासत से पार्टी की चुनौतियां बढ़ गई हैं। इन बाधाओं के बावजूद, सिंह की राजनीतिक क्षेत्र में वापसी से प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने के लिए आप के प्रयासों में नए जोश और दृढ़ संकल्प का संचार होने की उम्मीद है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button