ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

हमास-इजरायल की लड़ाई में 1100 से ज्यादा लोगों की मौत, हमास पर अमेरिका की भी वक्र नजर!

हमास और इजरायल के बीच जारी युद्ध का अंजाम क्या होगा यह तो अभी किसी को पता नहीं है लेकिन जिस तरह से हमास के आतंकी इजरायल पर लगातार हमले ,कर रहे हैं उससे अमेरिका भी नाराज हो गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा है कि गाजा पट्टी से बहुत से अमेरिकी नागरिक भी लापता है। यह तो उनकी हत्या कर दी गई है या फिर उन्हें बंधक बनाया गया है। और अगर ऐसा है तो फिर हमास को सबक सिखाया जायेगा। बाइडेन ने कहा है कि हमारी टीम इस युद्ध पर नजर लगाए हुए हैं और अमेरिकी नागरिकों के बारे में सही जानकारी इकठ्ठा कर रही है। अब जानकार कह रहे हैं कि हमास की करतूतों के जवाब में अगर अमेरिका कोई कदम उठाता है तो फिलिस्तीन की भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बता दें कि हमास एक आतंकी संगठन है जिस पर संयुक्त राष्ट्र संघ ने भी प्रतिबन्ध लगा रखा है। हमास फिलिस्तीन की अगुवाई वाला आतंकी संगठन है जिसका गाजा पट्टी पर कब्ज़ा है।

Read More: Latest Entertainment News | Entertainment Samachar
शनिवार से जारी हमास और इजरायल के युद्ध में अब तक 1100 से ज्यादा नागरिकों के मारे जाने की खबर आ रही है। इनमें से 700 नागरिक इजरायल के मारे गए हैं। हालांकि कई मीडिया सूत्रों से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक इस युद्ध में करीब तीन हजार से भी ज्यादा लोगों के मारे जाने की सम्भावना है। गाजा पट्टी में ही चार सौ से ज्यादा लोग मारे गए हैं।
बता दें कि इजरायल परमाणु संपन्न देश है। अगर इजरायल ने कोई बड़ा कदम उठा लिया तो संभव है कि इसके भयंकर परिणाम भी सामने आ सकते हैं। उधर अमेरिका भी हमास के इस करतूत से काफी खफा है। इसी बीच न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र संघ में इजरायल के स्थाई प्रतिनिधि गिलाद एर्दान ने कहा है कि यह इजरायल का 9/11 है। संयुक्त राष्ट्र पर निशाना साधते हुए एर्दान ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र की यादाश्त बहुत कमजोर हो जाती है। जिस आतंक को हम जल्दी से ख़त्म करते हैं, वह एक साइड नोट बनकर रह जाता है। हालांकि इस बार नहीं होगा।
हमास के समर्थन में भी कई देश सामने दिख रहे हैं। ये सभी मुस्लिम देश है। एक बड़ी खबर यह भी है कि हमास के हमले के बाद लंदन की सड़कों पर जश्न भी मनाये जा रहे हैं। एक तरफ जहाँ इस हमले से पूरी दुनिया स्तब्ध है वही लंदन की सड़कों पर जश्न मनाये जा रहे हैं। कई देशों ने इसकी निंदा भी की है। लंदन की पुलिस ने सड़कों पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी है।
भारत समेत दुनिया भर के देश इजरायल के समर्थन में उठ खड़ा हुआ है। भारत ने भी इजरायल का समर्थन किया है। लेकिन इजरायल की तरफ से जो एक्शन लिए जा रहे उसे देखते हुए कहा जा रहा है कि अभी भले ही हमास आगे बढ़ता दिख रहा है लेकिन उसके अंजाम बड़े भयंकर हो सकते हैं। इजरायल पूरी तरह से हमास को खत्म करने की तैयारी है। अब इजरायल किसी भी तरह से गाजा पट्टी को अपने कब्जे में करने को तैयार है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button