ट्रेंडिंगन्यूज़

योजनाओं को अपलोडिंग करने में पॉलिटेक्निक ITI संस्थानों मदद लें संबंधित अधिकारीः दुर्गा शंकर मिश्र

लखनऊ: पीएम गतिशक्ति मास्टर प्लान के संबंध में गठित राज्य स्तरीय समन्वय समिति की बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि यूपी सरकार के सौ दिन पूरे होने के अवसर पर गति शक्ति अभियान और विभिन्न विभागों के अंतरसमन्वय से अब तक हुए कार्यों और भविष्य की कार्ययोजना का एक संक्षिप्त रोड मैप प्रस्तुत किया जाए। उन्होने कहा कि गति शक्ति योजना की मॉनिटरिंग और सुचारु संचालन के लिए विकेंद्रीकृत व्यवस्था बनाने के लिए कि अपलोडिंग प्रक्रिया में तेजी लाने, सत्यापन कार्य, आंकड़ों में सुधार और अपडेट करने के लिए प्रदेश के विभिन्न पॉलिटेक्निक, आईटीआई जैसे तकनीकी संस्थानों की मदद लेने के निर्देश दिये।

मुख्य सचिव ने कहा कि भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कार्ययोजना बने जिसमें स्वीकृत परियोजनाओं के साथ भविष्य की प्रस्तावित योजनाओं का भी जिक्र हो। इन सभी योजनाओं की विस्तृत जानकारी और इससे जुड़ी मैपिंग को गति शक्ति संचार पोर्टल पर दर्ज किया जाए।

ये भी पढ़ें- कन्हैया लाल बर्बर हत्याकांडः लापरवाही में एसएचओ-एएसआई निलंबित, हत्यारों के खिलाफ यूएपीए के तहत केस दर्ज

उन्होंने कहा कि विभागीय समन्वय को बेहतर बनाने के साथ ही सभी नेशनल और स्टेट हाई-वे, गाँव की सड़कें, तालाब, राजस्व गाँव की चौहद्दी, वन क्षेत्र, माइनिंग क्षेत्र, विद्युत, ड्रेनेज, सीवर, पाइप लाइन आदि का विस्तृत जियो रेफेरेंस मैप एक महीने में तैयार करके उसी जानकारी और मैप के अनुरूप सभी कार्य आगे बढ़ाने पर जोर दिया।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button