ट्रेंडिंग

Breaking News shahjahanpur UP Today Live: लड्डू गोपाल की मूर्ति लेकर अस्पताल पहुंचा युवक, बोला “मेरे लड्डू गोपाल को चोट लग गई है, इलाज कर दो”

Rinku from Shahjahanpur, UP has included not only her emotions but also her soul in the small Laddu Gopal.

Breaking News shahjahanpur UP Today Live: यूपी के शाहजहाँपुर की रिंकू ने छोटे से लड्डू गोपाल में न सिर्फ अपनी भावनाओं को बल्कि अपनी आत्मा को भी शामिल किया है। वह उनसे नज़रें मिला कर, उन्हें अपनी गोद में बिठाकर और उन्हें सहलाकर संवाद करती थी। हर दिन, महिला उन्हें नहलाती, कपड़े पहनाती और खाना खिलाती थी।

कहा जाता है कि, युवा भक्त के हाथ से लड्डू गोपाल की मूर्ति छूटकर गिर गई। इससे परेशान युवा भक्त ने लड्डू गोपाल की टूटी हुई मूर्ति को 108-सेवा एम्बुलेंस में शाहजहाँपुर में खुटार के सरकारी अस्पताल ले गया।

बता दे कि, मंगलवार को, लड्डू गोपाल को स्नान कराते समय, उसने गलती से उन्हें गिरा दिया, जिससे भगवान की मूर्ति जमीन पर गिर गई। रिंकू अंदर से बहुत हर्ट नजर आया और रोने लगा। वह एंबुलेंस से लड्डू गोपाल को सरकारी अस्पताल ले गया। शुरूआत में तो डॉक्टर भी अनिश्चित थे कि किसी ऐसे व्यक्ति का इलाज कैसे किया जाए जिसने बाकी सभी का दर्द कम कर दिया हो।

बाद में रिंकू की आंखों से बहते आंसू निकले और भक्तों की जिद देखकर डॉक्टर ने स्टेथोस्कोप से लड्डू गोपाल की जांच की और आश्वासन दिया। उन्होंने पुष्टि की कि, मूर्तियाँ सभी की रक्षक थीं और पूरी तरह से ठीक थीं। उन्होंने रिंकू को सलाह दी कि, गलती से उन्हें गिराने के लिए दोषी महसूस न करें।

उसने यूपी एम्बुलेंस का नंबर डायल किया

108 एम्बुलेंस सेवा के कर्मचारियों ने बताया कि, उन्हें मंगलवार 26 मार्च को रिंकू का फोन आया, जिसमें उसने अस्वस्थ होने का दावा किया। गांव पहुंचने पर रिंकू ने बताया कि लड्डू गोपाल घायल हो गए हैं, इसलिए उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) जाने की जरूरत है। जब वह झिझका, तो रिंकू रोने लगा, संकट में मूर्ति को छोड़कर जाने से उसे सहन नहीं हुआ। परिणामस्वरूप वे उसे अस्पताल ले गए।

अस्पताल में, डॉक्टर ने भी पुष्टि की कि, भगवान की मूर्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया गया था और अन्यथा सुझाव देना अनुचित था। यह सुनकर रिंकू जमीन पर बैठ गया और कथित गलत काम पर पश्चाताप व्यक्त करते हुए रोने लगा। आख़िरकार, उसकी परेशानी को देखते हुए, डॉक्टर ने उसे सांत्वना दी और लड्डू गोपाल को उपचार दिया और पुष्टि की कि कोई चोट नहीं है।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि, करीब तीन घंटे तक चली घटना के बाद रिंकू लड्डू गोपाल को लेकर घर लौट आया। इस प्रकरण का वीडियो बुधवार 27 मार्च को सोशल मीडिया पर ब्रॉडकास्ट हुआ। रिंकू किराना दुकान संचालित करता है।

कुछ सालो पहले भी ऐसी ही एक और खबर सामने आई थी जिसमें, जब एक पुजारी भगवान कृष्ण की मूर्ति की टूटी भुजा पर पट्टी बाँधने के अनुरोध के साथ रोते हुए आया। वहां के जिला अस्पताल में स्टाफ को इस अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा। पुजारी वहां व्याकुल होकर अस्पताल आया था और उनसे भगवान की मूर्ति की देखभाल करने का आग्रह कर रहा था, जिसका हाथ सुबह स्नान कराते समय दुर्घटनावश टूट गया था।

कुछ अनिच्छा के बाद, अस्पताल ने ‘श्री कृष्ण’ के नाम पर पंजीकरण किया और मूर्ति की बांह पर पट्टी भी बाँध दी।

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, पुजारी सुबह करीब 9 बजे जिला अस्पताल पहुंचे और अस्पताल के कर्मचारियों से मूर्ति की देखभाल करने पर जोर दिया। पुजारी लेख सिंह ने कहा कि, उन्होंने मूर्ति को स्नान कराते समय तोड़ दिया।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button