ट्रेंडिंग

IMD ने जारी किया अलर्ट, नहीं मिलेगी बारिश से राहत, इतने दिन और बरसेंगे बादल

Weather News: जुलाई महीने का आज अंतिम दिन है और अब अगस्त के महीने का आगाज होने वाला है। जुलाई के महीने में मौसम ने हर रोज करवट बदल-बदल कर अपने तेवर दिखाए हैं। किसी एक राज्य ही नहीं बल्कि पूरे देश भर में मानसून की भारी बारिश देखने को मिली है। कई राज्यों को भारी बारिश की वजह से बाढ़ का सामना करना पड़ा। बाढ़ की वजह से आम लोगों का जीवन बुरी तरह से त्रस्त हो गया है। लोगों कि दिनचर्या बिगड़ गई। रोजी रोटी के लिए अपने- अपने दफ्तर-कार्यालयों जाने में भी लोगों को काफी परेशानी हुई। बाढ़ की तबाही झेलते-झेलते अगस्त का महीना भी खत्म हो गया। परिस्थितियां अनुकूल भी नहीं हो पाई कि इसी बीच फिर डराने वाली खबर सामने आई है।

बदलते महीने के साथ मौसम फिर से एक बड़ा करवट लेने वाला है। दरअसल मौसम विभाग ने ताजा पूर्वानुमान में जो जारी किया है वो डराने वाला है। मौसम विभाग की तरफ से फिर से ताजा जानकारी साझा की गई है। अगस्त के शुरुआती दिनों में पूरे देश भर में कैसा हाल रहने वाला है इसके बारे में बताया गया है। जिसमें देश भर के अलग-अलग राज्यों जैसे उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में मौसम विभाग ने अगले चार-पांच दिनों के लिए बारिश के आसार जताए हैं।

आईएमडी ने 31 जुलाई यानी की आज जो रिपोर्ट जारी कि उसके मुताबिक पूरे देश भर के अलग-अलग राज्यों में बारिश के अनुमान लगाए है बारिश होने की बात तो कहीं ही गई है साथ ही ये भी बताया है कई राज्यों में बारिश के साथ ही तेज हवाओं का झोंका देखा जा सकता है यही नहीं साथ ही ओले गिरने का भी अंदेशा जताया गया है।
मौसम विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार जो 31 जुलाई से लेकर 4 अगस्त तक की भारी बारिश के अनुमान लगाए गए है। उसके तहत कई राज्यों में अलर्ट जारी किया जा सकता है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button