Sliderट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

हेमंत सोरेन की हो सकती है गिरफ्तारी ,पत्नी को बना सकते हैं सीएम

Jharkhand Political News: झारखंड़ से बड़ी खबर आ रही है। पिछले दो दिनी से सीएम हेमंत सोरेन गायब बताये जा रहे थे लेकिन अभी वे रांची पहुँच गए हैं और पार्टी नेताओं की बैठक कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक़ सीएम हेमंत की कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है। कल ईडी अधिकारीयों ने उनके दिल्ली आवास पर छापेमारी की थी। जानकारी के मुताबिक उनके दिल्ली आवास से 36 लाख का कैश भी बरमाद हुआ है।


झारखंड में झामुमों विधायकों की बैठक में अब इस बात की संभावकना बढ़ गई कि वे अपनी पत्नी को सीएम बना सकते हैं। उधर बीजेपी के लोग सीएम हेमंत पर लगातरा निशाना साध रहे थे। उन्हें लापता बताया जा रहा था। बीजेपी नेर सीएम को ढूंढकर लाने वाले को 11 हजार ला इनाम भी घोषित किया था। बीजेपी ने अपने पोस्ट में लिखा था -नाम- हेमंत सोरेन, रंग सांवला, कद 5 फुट 2 इंच, कपड़ा सफेज शर्ट, काला पैंच और पैर में चप्पल। पोस्ट में कहा गया है कि सोरेन परसों रात 2 बजे यानी की 40 घंटों से लापता हैं। आखिरी बार 2 बजे रात में पैदल निकलते, सुरक्षाकर्मियों द्वारा देखे गए हैं। जिन महानुभाव को इनका जानकारी मिले शीघ्र दिए गए पते पर सूचित करें। जानकारी देने वाले को 11000 रुपए इनाम। पता- सीएम आवास, रांची।
जिस तरह की ईडी की कार्रवाई चल रही है उससे साफ़ है कि अब उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। हलाकि दो सप्ताह पहले ही इस बात की खबर चल रही थी हेमंत की गिरफ्तारी हो सकती है और वे अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को सीएम की कुर्सी सौप सकते हैं। आज विधायकों की बैठक में क्या तय होता है इसे देखना होगा। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि हालांकि कल्पना सोरेन किसी भी सदन की सदस्य नहीं है इसलिए आगे परेशानी हो सकती है। लेकिन फिलहाल वह 6 महीने तक तो कुर्सी पर बैठ ही सकती है।


हेमंत की गिरफ्तारी होती है तो इंडिया गठबन्धन को बड़ा झटका लग सकता है। नीतीश कुमार पहले ही इंडिया गठबंधन को झटका दे चुके हैं और अब अगर हेमंत की गिरफ्तारी होती है तो बीजेपी के लिए झारखंड का मैदान भी साफ़ हो सकता है। हालांकि हेमंत के पिता और झामुमो के अध्यक्ष शिबू सोरेन स्वास्थ्य रहते तो इस तरह की राजनीति सामने नहीं आती और शिबू सोरेन खुद भी राज्य के सीएम बन सकते थे लेकिन उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं होने से झामुमो के पास अभी कोई विलाप भी नहीं है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button