ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरसेहतनामा

कोरोना बरपा रहा कहर, देश में डराने लगे बढ़ते आंकड़े, बरतें सावधानी….

नई दिल्ली: भारत में फिर से कोरोना की रफ्तार आसमान छू रही है. दिल्ली में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज सामने आए हैं. लोग कोरोना के डर से सहम गए है लेकिन कुछ लोग अभी भी सावधानी नहीं बरत रहे है.कोरोना की रफ्तार को कम करने के लिए कोरोना से बचाव और सावधानी अहम मुद्दा है.

देश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 3,451 नए केस सामने आए है. और एक दिन में कोरोना से 40 लोगों की मौत हो गई. वहीं 7 मई को 3,805 नए मामले दर्ज किए गए है. और शनिवार को 22 लोगों की मौत हो गई. 6 मई के आंकड़ो की तुलना की जाए तो 7.3 फीसदी से ज्यादा पॉजिटिव केस दर्ज किए गए थे. भारत में एक्टिव मरीजों की संख्या 20,635 हो गई है. अब इन आंकड़ो को देखकर चौथी लहर आने का खतरा जताया जा रहा है. जिसके बाद लोगों की जिंदगी फिर से नया मोड़ ले लेगी.

corona positive guest from delhi in bareilly infects mother and daughter  sht | बरेली में दिल्ली से आए कोरोना पॉजिटिव मेहमान ने मां-बेटी को दिया  संक्रमण, स्वास्थ्य विभाग ने दी ...

और पढ़े- LPG Price: आम आदमी पर पड़ी महंगाई की मार, घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ महंगा, जानें नया रेट ?

बात करें दिल्ली की तो सबसे ज्यादा कोरोना मरीज सामने आए हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, एक दिन में दिल्ली में 1,407 केस मिले हैं. एक्टिव केस की संख्या 5,955 हो गई है. राहत की बात ये हैं कि, इस दौरान 1,546 लोग डिस्चार्ज भी हो गए है.

Covid-19 second wave: Indian health infra faces more than 3-fold rise in  critical care demand, says govt data | The Financial Express

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना से मरने वालों का जो आंकड़ा जारी किया है उसमें और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में काफी फर्क है. हालांकि आंकड़ों पर केंद्र सरकार की तरफ से ऐतराज भी जताया है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button