Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमहाराष्ट्रराजनीतिराज्य-शहर

Maharashtra Lok Sabha Election: पीएम मोदी की ‘फर्जी’ शिवसेना टिप्पणी पर उद्धव ठाकरे ने किया पलटवार

Uddhav Thackeray hits back at PM Modi's 'fake' Shiv Sena comment

Maharashtra Lok Sabha Election: शिव सेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार 12 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनकी “फर्जी शिव सेना” टिप्पणी को लेकर निशाना साधा और कहा कि उनकी पार्टी “आपकी डिग्री” जैसी नहीं है। अपनी पार्टी के पालघर लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार भारती कामदी के लिए मुंबई के पास बोइसर में एक अभियान रैली में बोलते हुए, उद्धव ठाकरे ने यह भी दावा किया कि विपक्षी भारत समूह 300 का आंकड़ा पार कर जाएगा और भाजपा को हरा देगा।

उन्होंने पालघर जिले में वधावन बंदरगाह परियोजना को रद्द करने की भी कसम खाई, जिसका उन्होंने कहा कि स्थानीय मछुआरों ने विरोध किया है। केंद्र सरकार और भाजपा पर हमला करते हुए, श्री ठाकरे ने आरोप लगाया कि गुजरात में अच्छी परियोजनाएं लाई जा रही हैं, जबकि महाराष्ट्र में पर्यावरण के लिए विनाशकारी परियोजनाएं शुरू की जा रही हैं। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि पालघर में एक नया हवाई अड्डा बनाया जाएगा।

उद्धव ठाकरे ने कहा, “शिवसेना प्रमुख (बाल ठाकरे) द्वारा धरती पुत्रों के अधिकारों के लिए लड़ने के लिए स्थापित की गई शिव सेना को नकली कहा जा रहा है। इसे नकली कहना आपकी डिग्री नहीं है।”

इस सप्ताह की शुरुआत में, महाराष्ट्र में एक रैली में, प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सेना को नकली करार दिया था। पीएम मोदी ने कहा था, “भारत की गठबंधन सहयोगी डीएमके सनातन को खत्म करने और सनातन धर्म को मलेरिया और डेंगू से जोड़ने की बात कर रही है। साथ ही कांग्रेस और नकली शिवसेना उन्हीं लोगों को महाराष्ट्र में रैलियों के लिए बुला रही है।”

उद्धव ठाकरे ने आगे यह भी कहा कि, उन्होंने 90 के दशक के अंत में वधावन क्षेत्र का दौरा किया था और ग्रामीणों और मछुआरों से बातचीत की थी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, बातचीत के बाद उन्होंने बंदरगाह परियोजना पर अपना विरोध अपने पिता, सेना प्रमुख बाल ठाकरे को बताया था, जिन्होंने कहा था कि परियोजना को रद्द कर दिया जाना चाहिए।

उद्धव ठाकरे का कहना है कि, “अगर आप लोगों की चिंताओं को ध्यान में न रखते हुए वधावन परियोजना पर आगे बढ़ रहे हैं, तो आगे बढ़ें। हम इस सरकार पर लोगों का बुलडोजर चलाएंगे।”

सेना (यूबीटी) प्रमुख ने कहा, अगर भारती कामदी जीतती हैं, तो वह लोकसभा में इस परियोजना का विरोध करेंगी।

इस साल की शुरुआत में, वधावन बंदरगाह परियोजना को पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय से पर्यावरण मंजूरी मिली थी। ₹76,220 करोड़ की परियोजना जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (JNPT) और महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड द्वारा विकसित की जा रही है।

इस बीच, उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के उत्तर-पश्चिम मुंबई के उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर को मुंबई नागरिक निकाय में “खिचड़ी” घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा तलब किए जाने के बाद भाजपा पर “भ्रष्ट” होने का भी आरोप लगाया।

विशेष रूप से, रैली समाप्त होने के बाद, उद्धव ठाकरे ने बोइसर से 110 किमी दूर मुंबई लौटने के लिए एक उपनगरीय लोकल ट्रेन ली। सेना (UBT) सांसद संजय राउत, उद्धव ठाकरे के निजी सहायक मिलिंद नार्वेकर और पार्टी के कुछ अन्य नेता प्रथम श्रेणी के डिब्बे में उनके साथ थे।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button