Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Tamil Nadu Lok Sabha Election 2024: तमिलनाडु में गृह मंत्री अमित शाह आज करेंगे रोड शो, राजस्थान और यूपी में भी करेंगे प्रचार

Home Minister Amit Shah will hold a road show in Tamil Nadu today, will also campaign in Rajasthan and UP.

Tamil Nadu Lok Sabha Election 2024: गृह मंत्री अमित शाह शनिवार 13 अप्रैल को तमिलनाडु के कन्याकुमारी में एक विशाल रोड शो करेंगे और उसके बाद राजस्थान के अलवर और उत्तर प्रदेश के गौतम बौद्ध नगर (नोएडा) में एक-एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित भी करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सबसे पहले शनिवार 13 अप्रैल की सुबह 11 बजे कन्नियाकुमारी में एक विशाल रोड शो करेंगे। इसके बाद में, वह शाम के 4 बजे राजस्थान के अलवर जिले के हरसौली में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। साथ ही इसके बाद, शाम 6 बजे नोएडा लोकसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार महेश शर्मा के लिए प्रचार करते हुए एक और सार्वजनिक बैठक करेंगे।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले का दौरा करेंगे और कोंडागांव और दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक सार्वजनिक बैठक करेंगे और बस्तर लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार महेश कश्यप के पक्ष में वोट की अपील करेंगे।

आज देशभर में होने वाली प्रमुख राजनीतिक घटनाएं:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बस्तर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कवासी लखमा के समर्थन में प्रचार करेंगे, जहां वह शनिवार 13 अप्रैल को दोपहर 12 बजे लाल बहादुर शास्त्री मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद में राहुल गांधी दोपहर 3:30 बजे महाराष्ट्र के साकोली जिले के भंडारा-गोंदिया निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगे।

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक होगी जिसमें दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत कई राज्यों की बची हुई सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा उत्तराखंड का दौरा करेंगी और दोपहर 12 बजे गढ़वाल जिले के रामनगर और दोपहर 3 बजे हरिद्वार के रूड़की में जनसभाओं को संबोधित करेंगी।

पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता भगवंत मान, असम (Assam) के दो दिवसीय दौरे पर हैं, इस दौरान वह शनिवार 13 अप्रैल को दोपहर 1 बजे विश्वनाथ में चुनाव प्रचार करेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार 13 अप्रैल को दोपहर 12.25 बजे आलमपुर गवाड़ी मैदान, बढ़ापुर में मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार के लिए प्रचार करते हुए एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह दोपहर 3.30 बजे बरेली के बहेड़ी में रामलीला मैदान में पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार जितिन प्रसाद के लिए प्रचार करते हुए एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किरेंगे।

समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज शनिवार 13 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर और बिजनौर में जनसभा करेंगे। अखिलेश यादव सुबह 10:15 बजे लखनऊ से रवाना होंगे और दोपहर 1:30 बजे वह मुजफ्फरनगर में जनसभा करेंगे। इसके बाद दोपहर 2:30 बजे बिजनौर के नहटौर में जनसभा करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा दोपहर 1:25 बजे जनसभा करेंगे। वह चुमाउकेदिमा में नागालैंड के कृषि एक्सपो स्थल पर जनसभा करेंगे। वह मुख्यमंत्री नेफू रियो, एनडीपीपी अध्यक्ष, अन्य वरिष्ठ नेताओं, BJP मंत्रियों और राज्य भाजपा पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठकें करेंगे।

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में उत्तराखंड के हरिद्वार में रूड़की के लिब्बरहेडी मैदान में एक चुनावी रैली करेंगी।

राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद जयंत चौधरी राजस्थान के बीकानेर में सुबह 11.35 बजे और दोपहर 1.20 बजे NDA उम्मीदवार अर्जुन राम मेघवाल के लिए प्रचार करते हुए एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। चुरू लोकसभा क्षेत्र से NDA उम्मीदवार देवेन्द्र झाजरिया के लिए प्रचार करते हुए एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे।

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत राजस्थान में चुनावी सभा करेंगे। नवाब सुबह 11 बजे मनिया रोड बसई धौलपुर में जनसभा करेंगे। इसके बाद फिर वह दोपहर 12 बजे गंगापुर सिटी में पुरानी अनाज मंडी में जनसभा करेंगे। साथ ही दोपहर 2 बजे गीजगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार-प्रसार के लिए सभा करेंगे।

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लाउ प्रसाद राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे, जिसमें गरीबों, महिलाओं, बेरोजगार युवाओं और अल्पसंख्यकों के लिए घोषणाएं होने की संभावना है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव टीकमगढ़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र कुमार के लिए प्रचार करते हुए शाम 5 बजे नौगांव में रोड शो करेंगे।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button