ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Nupur Sharma का सिर कलम करने का आह्वान करने वाला धार्मिक गुरु गिरफ्तार

भद्रवाह (जम्मू): डोडा पुलिस ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने और उनका सिर कलम करने का आह्वान करने वाले धार्मिक गुरु आदिल गफूर गनी को गिरफ्तार किया है। यह धार्मिक गुरु भद्रवाह की एक मस्जिद में मौलाना है। उसके खिलाफ इस प्रकरण में कई दिन पहले ही मामला दर्ज कर लिया गया था। आदिल गफूर गनी द्वारा नूपुर के सिर कलम करने के आह्वान के बाद एक हिन्दू युवक ने सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर आदिल के खिलाफ बेहद तल्ख टिप्पणी की थी, जिससे वहां माहौल बिगड़ने की आशंका को देखते हुए एहतियातन कर्फ्यू लगाना था।

इसके अलावा बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ वीडियो डालने के आरोप में यूट्यूबर फैजल वानी को गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में फैजल ने माफी मांगकर कार्रवाई न करने की गुजारिश की थी, लेकिन मामले की संवेदनशीलता व अपराध को देखते हुए पुलिस ने तत्काल एफआईआर दर्ज कर ली थी।

ये भी पढ़ें- Violence in UP: उपद्रवियों पर योगी सरकार सख्त, प्रदेश में अब तक 304 आरोपित गिरफ्तार

बता दें कि गिरफ्तार धार्मिक गुरु आदिल गफूर गनी ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा एक टीवी डिवेट में कथित रुप से पैगंबर मुहम्मद की शान में उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का विरोध करने पर मस्जिद में सैंकड़ों लोगो को बुलाया था और लाउडस्पीकर के माध्यम से नूपुर शर्मा के खिलाफ अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करते हुए कहा था कि नूपुर ने पैगंबर मुहम्मद का अपमान किया है, इसलिए पैगंबर साहब की शान में गुस्ताखी करने वाले का सिर कलम कर देना चाहिए।

उधर बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ यूट्यूबर फैजल वानी ने एक भड़काऊ वीडियो बनाकर उसे यूट्यूब औप अपने चैनल पर पोस्ट कर दिया था। पुलिस ने सौह्रार्द बिगाड़ने की कोशिश के आरोप में इस यूट्यूबर को गिरफ्तार किया गया है। फैजल एक हैल्थ फिटनेस से संबंधित यूट्यूब चैनल चलाता है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button