खेलट्रेंडिंगन्यूज़

Jasprit Bumrah को क्यों आता था इतना गुस्सा? अब कर लिया है खुद को कंट्रोल

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah का अब तक का कैरियर प्रभावी रहा है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए हमेशा ही शानदार प्रदर्शन किया है. बुमराह ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे करियर की शुरुआत में छक्के-चौके पड़ने पर बहुत गुस्सा हो जाते थे. लेकिन अब उन्होंने इसे कंट्रोल कर लिया है. बुमराह ने इसका कारण भी बताया. बुमराह ने साल 2016 में वनडे इंटरनेशनल डेब्यू किया था. कई मैचों ने Jasprit Bumrah ने बहुत ही आकर्षक और यादगार प्रदर्श किया है.

Jasprit Bumrah को आता था बहुत गुस्सा

बता दें कि Jasprit Bumrah ने साल 2020 ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने करियर के बारे में कई चीजें शेयर की थी. बुमराह ने ये बताया था कि वे अब गुस्सा कंट्रोल कर लेते हैं. उन्होंने कहा, ”बहुत गुस्सा आता था. अब तो मैं गुस्सा नहीं होता हूं. लेकिन पहले हमेशा गुस्सा आ जाता था. फिर मैं बल्लेबाजों को डराने के लिए बाउंसर फेंकता था. मैं गाली भी दे देता था. लेकिन जब करियर शुरू हुआ तो धीरे-धीरे यह समझ आया कि ये सब चीजें गेम में हेल्प नहीं करेंगी.”

ये भी पढ़ें- IND Vs AUS 3rd T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज पर किया कब्जा, Suryakumar और Kohli ने खेली ‘विराट’ पारी

Jasprit Bumrah 59 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले

बुमराह ने अभी तक 59 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, और इस दौरान 70 विकेट लिए है. वे 72 वनडे मैचों में 121 विकेट ले चुके है. बुमराह ने 30 टेस्ट मैच भी खेले हैं. इस फॉर्मेट में उन्होंने 128 विकेट अपने नाम किए हैं.

Jasprit Bumrah ने इंटरव्यू में ये भी कहा था कि उन्हें शुरुआत मे विकेट लेने का सिर्फ एक ही आइडिया पता था, उन्होंने लगता था कि सिर्फ यॉर्कर बॉल से ही विकेट लिया जा सकता है. इस पर उन्होंने कहा,  ”अब काफी कुछ बदल गया है. जब सीरियस क्रिकेट में आया तो पता चला कि विकेट लेने के कई तरीके हैं. आउट स्विंगर, इन स्विंगर और लेंथ बॉल से भी विकेट लिया जा सकता है.”

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button