ट्रेंडिंग

Bihar Political News Today: तो क्या फ़िल्मी स्टार पवन सिंह बीजेपी से बागी होंगे ? लड़ेंगे काराकाट से चुनाव !

Bihar Political News Today: बिहार में केवल पप्पू यादव ही कांग्रेस से बागी होकर चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। खबर आ रही है कि बीजेपी के भीतर भी बागी होकर भोजपुरी सुपर स्टार पवन सिंह रोहतास जिले की काराकाट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर रहे हैं। अगर पवन सिंह ऐसा करते हैं तो बीजेपी पर भी वहीउ सवाल उठ सकता है जो सवाल कांग्रेस पर उठ रहे हैं। यह बात और है कि पप्पू यादव भले ही पानी पार्टी को कांग्रेस में विलय कर दिया है लेकिन अभी तक पप्पू यादव को कांग्रेस की आधिकारिक सदस्यता नहीं मिली है। लेकिन वे खुद को कांग्रसी मान रहे हैं। वे पूर्णिया से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं जबकि पूर्णिया की सीट महागठबंधन में राजद को मिली थी। राजद ने जदयू से आयी बिमा भारती को मैदान में उतार रखा है।

अब पूर्णिया की लड़ाई भी दिलचस्प हो चली है। एक तरफ बीमा भारती है तो दुसरती तरफ बीजेपी उम्मीदवार संतोष कुशवाहा। कुशवाहा वहां से सीटिंग सांसद भी हैं। लेकिन अब पप्पू यादव् के मैदान में उतरने के बाद पूर्णिया की लड़ाई काफी रोचक हो गई है। अब कोई भी उम्मीदवार यह दावा नहीं कर सकता की उसकी जीत निश्चित है। पप्पू यादव पूर्णिया से दो बार सांसद रह चुके हैं और जनता के बीच उनकी मजबूत पकड़ आज भी है। वे सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते रहे हैं। उनकी सभाओं में आज भी बड़ी भीड़ लग रही है।

लेकिन पूर्णिया की कहानी काराकाट में भी दोहराने की कोशिश हो रही है। पवन सिंह की पहचान बीजेपी नेता के रूप में होती है। हालाकिं पवन सिंह बीजेपी से कभी चुनाव नहीं लाडे लेकिन पार्टी के साथ उनका जुड़ाव रहा है। यही वजह है कि इस बार बीजेपी ने पवन सिंह को बंगाल के आसनसोल से उम्मीदवार बनाने की घोषणा की थी। टीएमसी नेता शत्रुघ्न सिंह आसनसोल से मैदान में हैं और वे सीटिंग सांसद भी हैं। टिकट मिलने के बाद ही पवन सिंह ने पार्टी नेताओं को बधाई दी थी और खुशियां भी मनाई थी लेकिन 24 घंटे के भीतर ही वे पलट गए और आसनसोल से चुनाव लड़ने से इंकार भी कर दिया। उन्होंने क्यों इनकार किया यह अभी भी गुप्त है लेकिन कहा जा रहा है कि पवन सिंह ममता बनर्जी के भी फैन हैं।

अब तो बीजेपी ने आज की नयी सूची में आसनसोल से भी नया उम्मीदवार खड़ा कर दिया है। वहां से बीजेपी ने अहलुवालीया को मैदान में उतारा है।

जानकारी के मुताबिक़ पवन सिंह इस बार चुनाव तो लड़ना चाहते थे लेकिन उनकी चाहत आरा से चुनाव लड़ने की थी। हालांकि बीजेपी ने आरा से इस बार भी आरके सिंह को ही टिकट दिया है। आरा से टिकट पाने के लिए पवन सिंह पिछले कई दिनों से बीजेपी नेताओं के संपर्क में थे। वे नड्डा से भी मिले थे लेकिन उन्हें आश्वासन के सिवा कुछ भी नहीं मिला। आरा की सीट पर बीजेपी उम्मीदवार की घोषणा के बाद अब पवन सिंह की नजर काराकाट सीट पर चली गई है। लेकिन काराकाट सीट भी एनडीए के सहयोगी उपेंद्र कुशवाहा के पास है वे चुनाव लड़ रहे हैं। उधर महागठबंधन की तरफ से यह सीट वाम दल को मिला हुआ है। जाहिर अब इस सेरत पर बड़ी लड़ाई होने की सम्भावना है।

पवन सिंह अब काराकाट सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान भी कर दिया है। जाहिर है वे निर्लाडिये ही चुनाव लड़ेंगे। हालांकि पवन सिंह राजद और कांग्रेस के पास भी टिकट के लिए गए थे लेकिन बात नहीं बनी। अब बीजेपी की परेशानी यह है कि अगर पवन सिंह वहां से लड़ते हैं तो कुशवाहा की परेशानी बढ़ेगी और फिर एनडीए में फुट पड़ सकती है।

पवन सिंह ने जिस तरह से अपना पोस्ट लिखा है उससे साफ़ है कि अब वे चुनाव लड़ेंगे और बीजेपी को भी चुनौती देंगे। पवन सिंह ने लिखा है- “माता गुरुतरा भूमेरू” अर्थात माता इस भूमि से कहीं अधिक भारी होती हैं और मैंने अपनी माँ से वादा किया था की मैं इस बार चुनाव लड़ूँगा । मैंने निश्चय किया है कि मैं 2024 का लोकसभा चुनाव काराकाट,बिहार से लड़ूँगा ।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button