ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबर

हाई कोर्ट के आदेश पर MCD ने लिया बड़ा एक्शन, मुखर्जी नगर के 14 कोचिंग सेंटर सील

Delhi Mukherjee Nagar Coaching Centre: दिल्ली के मुखर्जी नगर (Mukherjee Nagar) में 15 जून को एक कोचिंग सेंटर में आग लगने से करीब 60 से ज्यादा छात्र घायल हो गए थे जिसके बाद दर्जनों कोचिंग सेंटर को हाई कोर्ट ने बंद करने का आदेश जारी किया है. MCD ने बेसमेंट्स में चल रहे कोचिंग सेंटर को सील कर दिया है और आगे भी कार्रवाई की जा रही है.

delhi mukherjee nagar

Read: दिल्ली की ताज़ा खबरें | Delhi News in Hindi | News Watch India

बता दें दिल्ली के मुखर्जी नगर (Mukherjee Nagar) स्थित दर्जनों कोचिंग सेंटर छात्रों के लिए सुरक्षित नहीं हैं. हाई कोर्ट के निर्देश के बाद MCD ने कार्रवाई करने की रफ्तार बढ़ा दी है. बीते दिन 14 कोचिंग सेंटर को सील कर दिया गया है. इन कोचिंग सेंटर के पास फायर NOC नहीं है. MCD के अधिकारियों के मुताबिक सीलिंग की कार्रवाई सोमवार को जारी रहेगी. बता दें पूरे मुखर्जी नगर में लगभग 583 कोचिंग सेंटर हैं और कुल 67 के पास ही फायर NOC है.

सिविल लाइन जोन (civil line zone) की टीम सीलिंग की कार्रवाई के लिए पुलिस बल (Police force) की डिमांड के लिए थाने भी पहुंची. पता चला कि ज्यादातर स्टाफ अगले माह होने वाले दिल्ली में G20 समिट की तैयारियों में लगे हुए हैं. ऐसे में MCD को पुलिस टीम मिलने में काफी समस्या हुई. MCD ने बताया कार्रवाई हाई कोर्ट के निर्देश पर की जा रही है, उन्हें सिर्फ एक पुलिस फोर्स दी गई है.

583 में से कुल 67 के पास फायर NOC

जानकारी के मुताबिक बता दें 3 बजकर 30 मिनट पर पुलिस फोर्स के साथ MCD की टीम मुखर्जी नगर के संस्थान को सील करने पहुंची. अधिकारियों के मुताबिक वक्त कम होने के कारण से एक्शन पूरा नहीं हो सका. MCD के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, दिल्ली फायर सर्विस की तरफ से हाई कोर्ट में जो सूची सौंपी गई थी, उससे पता चला कि यहां 583 कोचिंग सेंटर हैं. इनमें सिर्फ 67 के पास ही फायर NOC है.

delhi mukherjee nagar

नोटिफाइड सड़कों पर बने कोचिंग सेंटर पर भी की जाएगी कार्रवाई

MCD अधिकारी के मुताबिक जो कोचिंग सेंटर बिना फायर NOC के चल रहे हैं, उन्हें सील करने का नोटिस दिया गया है. MCD ने ऐसे 400 कोचिंग सेंटर को पहले ही पहचान लिया है. पहले चरण में बेसमेंट्स में चल रहे संस्थान को बंद किया जा रहा है. इसके बाद उन संस्थान पर कार्रवाई की जाएगी जो नोटिफाइड (Notified) सड़कों पर बने हुए हैं.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button