ट्रेंडिंगधर्म-कर्म

Aaj Ka Rashifal: आज से छठ पूजा शुरू, इन जातकों को करना होगा ये काम, बरसेगी छठी मैया की कृपा

व्यवसायी नई योजनाओं और साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। वेतनभोगी लोग बैठकों में भाग लेंगे जिससे उन्हें तरक्की मिलेगी। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों (Aaj Ka Rashifal) के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों (Aaj Ka Rashifal) को सावधान रहने की आवश्यकता है। जानें किन राशि वालों के लिए 28 अक्टूबर 2022 का दिन खास है?

नई दिल्ली: आज का दिन कुछ राशिवालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है, तो कुछ जातकों को आज मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. राशिफल के माध्यम से जानते हैं कि आज सभी राशियों के सितारे कैसे रहने वाले हैं? आज के राशिफल में छठ के खास दिन के ध्यान में रखकर (Aaj Ka Rashifal) आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

व्यवसायी नई योजनाओं और साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। वेतनभोगी लोग बैठकों में भाग लेंगे जिससे उन्हें तरक्की मिलेगी। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों (Aaj Ka Rashifal) के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों (Aaj Ka Rashifal) को सावधान रहने की आवश्यकता है। जानें किन राशि वालों के लिए 28 अक्टूबर 2022 का दिन खास है?

मेष राशि

व्यवस्थित दिनचर्या बनाए रखें. स्वास्थ्य संकेतों में लापरवाही न करें. व्यक्तिगत मामलों में सहज सजग रहें. भेंटवार्ता के लिए समय लेकर जाएं. लाभ और परिणाम सामान्य बने रहेंगे. परिवार में सुख सौख्य रहेगा. परिजनों का साथ समर्थन पाएंगे. अप्रत्याशित घटनाक्रम रह सकता है. सीख सलाह से आगे बढ़ेंगे. करीबियों का सहयोग बना रहेगा. जिम्मेदारों के प्रति विश्वास बनाए रखें. आवश्यक कार्यां पर फोकस बढाएं. अनुशासन अपनाएं. करियर कारोबार में जोखिम न उठाएं. देवी मां दुर्गाजी की पूजा वंदना करें. लाल पुष्प चुनरी और श्रंगार की वस्तुएं चढ़ाएं. ओम् शुं शुक्राय नमः का जाप करें. विनायक चतुर्थी का व्रत रखें. व्यवस्था बढ़ाएं. (Aaj Ka Rashifal)

शुभ अंक : 1,6,8,9

शुभ रंग : चेरी

वृष राशि

साथीगण उपलब्धि प्राप्त कर सकते हैं. मानसिक रिश्ते मजबूत होंगे. आवश्यक लक्ष्यों को पूरा करेंगे. उद्योग व्यापार में विश्वास बढ़ा हुआ रहेगा. महत्वपूर्ण मामलों में सफल होंगे. इच्छित सफलता की संभावना रहेगी. नेतृत्व और प्रबंधन संवारेंगे. साझीदारी के कार्यों को पूरा करेंगे. निसंकोच आगे बढ़ेंगे. निजी विषयों को हल निकालेंगे. आवश्यक मामलों में गति बनाए रखेंगे. अवसरों का लाभ उठाएंगे. निजी जीवन खुशहाल रहेगा. स्थिरता में वृद्धि होगी. सक्रियता रखेंगे. देवी मां दुर्गाजी की पूजा वंदना करें. लाल चुनरी पुष्प और श्रंगार की वस्तुएं चढ़ाएं. ओम् शुं शुक्राय नमः का जाप करें. विनायक चतुर्थी का व्रत रखें. स्थायित्व पर बल दें.

शुभ अंक : 1,6,8

शुभ रंग : गुलाबी

ये भी पढ़ें- Chhath Puja 2022: कब से शुरु है छठ पूजा, जानें नहाय-खाय खरना और सूर्य अर्घ्य से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें और कथा का क्या है महत्व?

मिथुन राशि

परिस्थितियों का सामना मनोयोग से करेंगे. कर्मठता और पेशेवरता बनाए रहेंगे. विरोधियों की सक्रियता कार्य प्रभावित कर सकती है. कार्य व्यापार में रुटीन संवारेंगे. विनम्र रहेगे. परिश्रम से परिणाम बेहतर बनेंगे. जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे. कार्यों मं स्पष्टता बढ़ाएंगे. नए लोगों पर अत्यधिक भरोसा न करें. जल्द प्रतिक्रिया न दें. तार्किकता पर जोर दें. कामकाज में फोकस बनाए रखें. उम्मीद के अनुरूप परिणाम बनेंगे. स्मार्ट वर्किंग बढ़ाएं. अनुशासन रखेंगे. सजगता बढ़ाएंगे. देवी मां दुर्गाजी की पूजा वंदना करें. लाल चुनरी पुष्प और श्रंगार की वस्तुएं चढ़ाएं. ओम् शुं शुक्राय नमः का जाप करें. विनायक चतुर्थी का व्रत संकल्प रखें. भ्रम व प्रलोभन से बचें. (Aaj Ka Rashifal)

शुभ अंक : 1, 6 और 8

शुभ रंग : स्काई ब्लू

कर्क राशि

करीबियों से भेंटवार्ता के लिए समय निकालेंगे. सबको साथ लेकर चलेंगे. भावनात्मक प्रदर्शन में बेहतर रहेंगे. ऊर्जा उत्साह को बल मिलेगा. चहुंओर सक्रियता दिखाएंगे. भ्रमण मनोरंजन के अवसर बनेंगे. बुद्धिमत्ता से जगह बनाएंगे. प्रतिस्पर्धा में सफल होंगे. वातावरण में अनुकूलन उत्साहित रखेगा. विषयगत समझ बेहतर होगी. अध्ययन अध्यापन में आगे रहेंगे. मित्रों का साथ सहयोग बना रहेगा. करियर कारोबार आगे बढ़ेंगे. कार्यक्षमता में वृद्धि होगी. बड़प्पन रखेंगे. अवसर भुनाएंगे. देवी मां की पूजा वंदना करें. लाल चुनरी पुष्प और श्रंगार की वस्तुएं चढ़ाएं. ओम् शुं शुक्राय नमः का जाप करें. विनायक चतुर्थी का व्रत संकल्प रखें. स्वाध्याय बढ़ाएं. (Aaj Ka Rashifal)

शुभ अंक : 1, 2, 6 और 9

शुभ रंग : एक्वा कलर

सिंह राशि  

आज आपको शारीरिक- मानसिक उद्विग्नता अनुभव होगी तथा पारिवारिक सदस्यों के साथ क्लेश होने की संभावना है। मां के साथ मतभेद की अथवा उनका स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है। आज का दिन जमीन, वाहन या मकान की खरीददारी तथा उनके दस्तावेज के लिए योग्य नहीं है। गलत और नकारात्मक विचारों के कारण निराश होंगे। पानी से बचकर सावधान रहना पड़ेगा। नौकरी में स्त्रियां आपके लिए आपत्ति का कारण बन सकती है। देवी मां की पूजा वंदना करें. लाल चुनरी पुष्प और श्रंगार की वस्तुएं चढ़ाएं. ओम् शुं शुक्राय नमः का जाप करें. विनायक चतुर्थी का व्रत रखें. आत्मबल बढ़ाएं.

शुभ अंक : 1, 4, 6, 9  

शुभ रंग : रेड रोज

कन्या राशि

सलाह है कि बिना विचारे अभी कोई साहस में न कूदें। आप भावनात्मक सम्बंध स्थापित कर सकेंगे। सहोदरों के साथ अच्छे सम्बंध बने रहेंगे। मित्रों और स्नेहीजनों से मिलना- जुलना होगा। गूढ़ और रहस्यमय विद्या में आपकी रुचि बढ़ेगी तथा उसमें आगे बढ़ सकेंगे। विरोधियों के समक्ष अच्छी तरह टक्कर ले सकेंगे। देवी मां की पूजा वंदना करें. लाल चुनरी पुष्प और श्रंगार की वस्तुएं चढ़ाएं. ओम् शुं शुक्राय नमः का जाप करें. विनायक चतुर्थी का व्रत रखें. जनकार्य बढ़ाएं.

शुभ अंक : 1, 5, 6, 8

शुभ रंग : समुद्री

तुला राशि

आज आपका मन नकारात्मक विचारों से घिरा रहेगा। क्रोध के कारण आपकी वाणी में कटुता आ सकती है जिसके कारण परिजनों के साथ मतभेद होगा। गलत खर्च हो सकता है। स्वास्थ्य खराब होगा। मन में उद्विग्नता रहेगी। गणेशजी की सलाह है कि गलत काम से अपने आपको दूर रखें। विद्यार्थियों की पढ़ाई में अवरोध आ सकता है। देवी मां की पूजा वंदना करें. लाल चुनरी पुष्प और श्रंगार की वस्तुएं चढ़ाएं. ओम् शुं शुक्राय नमः का जाप करें. विनायक चतुर्थी का व्रत रखें. आदरभाव रखें.

शुभ अंक : 1, 6, 8

शुभ रंग : रॉयल ब्लू

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है। आपका तन-मन प्रफुल्लित रहेगा। परिवारजनों के साथ सुख के पल बिता सकेंगे। मित्रों और स्नेहीजनों के पास से भेंट- सौगात प्राप्त कर सकेंगे। प्रिय व्यक्तियों से मिलकर आनंद मना सकेंगे। शुभ अवसर पर उपस्थित होंगे। आर्थिक लाभ या प्रवास में जाने की संभावना है। वैवाहिक जीवन में भी आनंद प्राप्त कर सकेंगे। देवी मां की पूजा वंदना करें. लाल चुनरी पुष्प और श्रंगार की वस्तुएं चढ़ाएं. ओम् शुं शुक्राय नमः का जाप करें. विनायक चतुर्थी व्रत रखें. रुटीन संवारें.

शुभ अंक : 1, 8 और 9  

शुभ रंग : लाल गुड़हल

धनु राशि

आपके खराब स्वभाव के कारण कुटुंबीजनों के साथ मतभेद हो सकता है। वाणी औरव्यवहार के कारण संघर्ष होने की संभावना है। दुर्घटना से बच के रहें। स्वास्थ्य खराब होने के कारण दवा के पीछे खर्च होगा। कानूनी कामकाज में संभलकर आगे बढ़ने की गणेशजी सलाह देते हैं। आपकी शक्ति गलत दिशा में बर्बाद होने की संभावना है। देवी मां की पूजा वंदना करें. लाल चुनरी पुष्प और श्रंगार की वस्तुएं चढ़ाएं. ओम् शुं शुक्राय नमः का जाप करें. विनायक चतुर्थी का व्रत रखें. दान धर्म बढ़ाएं. दिखावे से बचें.

शुभ अंक : 1, 3, 6 और 9

शुभ रंग : पीतांबरी

मकर राशि

आपका आजका लाभदायक है। मित्रों और स्नेहीजनों से मिलकर आनंद का अनुभव करेंगे तथा प्रियजनों से रोमांच अनुभव करेंगे। थोड़े प्रयत्नों से विवाहोत्सुक लोगों के विवाह को सकते हैं। नौकरी तथा धंधा में आय बढ़ेगी। वैवाहिक जीवन का आनंद उठा सकेंगे। नई वस्तु की खरीदारी हो सकेगी। देवी मां की पूजा वंदना करें. लाल चुनरी पुष्प और श्रंगार की वस्तुएं चढ़ाएं. ओम् शुं शुक्राय नमः का जाप करें. विनायक चतुर्थी का व्रत रखें. सक्रिय रहें.

शुभ अंक :  6, 8 और 9

शुभ रंग : गेरुआ

कुंभ राशि

आप हर एक कार्य सरलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे। व्यापार या नौकरी में भी प्रगति कर सकेंगे। सरकारी कामकाज निर्विघ्न रूप से संपन्न होंगे। उच्च पदाधिकारियों की तरफ से मदद मिलती रहेगी। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मन हलका होगा। आर्थिक रूप से प्रगति हो सकेगी। आपका वैवाहिक जीवन सुखी होगा। तथा लोगों में आपके प्रति आदरभाव बढ़ेगा। देवी मां की पूजा वंदना करें. लाल चुनरी पुष्प और श्रंगार की वस्तुएं चढ़ाएं. ओम् शुं शुक्राय नमः का जाप करें. विनायक चतुर्थी का व्रत रखें. ध्यान साधना बढ़ाएं.

शुभ अंक : 1 6 और 8  

शुभ रंग : फिरोजी

मीन राशि  

आज आप अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। शारीरिक स्फूर्ति का अभाव रहेगा। कोई काम विलंब होने से निराशा का अनुभव होगा। भाग्य आपका साथ नहीं देगा। गणेशजी कहते हैं कि आज आफिस में उच्च पदाधिकारियों से सावधान रहना पड़ेगा। संतान के प्रश्न को लेकर चिंतित होंगे। गलत खर्च हो सकता है। देवी मां दुर्गाजी की पूजा वंदना करें. लाल चुनरी पुष्प और श्रंगार की वस्तुएं चढ़ाएं. ओम् शुं शुक्राय नमः का जाप करें. विनायक चतुर्थी का व्रत रखें. धार्मिक स्थल जाएं.

शुभ अंक : 1, 3, 6, 9

शुभ रंग : सनराइज

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button