Sliderचुनावन्यूज़राजनीति

Loksabha Political News: आखिर लोकसभा चुनाव क्यों जीतेगी बीजेपी, जानिए चुनावी सौगातों का मतलब!

Today's Political News Headlines Loksabha | current political news

Today’s Political News Headlines Loksabha: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं, सत्ता पक्ष और विपक्षी पार्टियां लगातार एक्टिव नजर आ रही हैं। – वाराणसी संसदीय क्षेत्र से लगातार तीसरी बार उम्मीदवार बनाये जाने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काशी पहुंचे। बाबतपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी के कई प्रमुख नेताओं ने उनका स्वागत किया और प्रधानमंत्री जब करीब 28 किलोमीटर लंबे रोड शो के लिए हवाई अड्डे से बाहर निकले तो बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ काशी की जनता में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला…भारी संख्या में लोग पीएम मोदी के स्वागत के लिए खड़े रहे। रोड शो के दौरान काशी की जनता ने प्रधानमंत्री का जगह जगह ज़ोरदार स्वागत किया। काशी की जनता का अभिवादन करने के बाद प्रधानमंत्री बाबा विश्वनाथ की शरण में पहुंचे और काशी विश्वनाथ मंदिर में मिशन 2024 के लिए विशेष पूजा की…प्रधानमंत्री ने काशी विश्वनाथ का अभिषेक भी किया। पूजा पूरी होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ही स्थान पर खड़े होकर परिक्रमा की…इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे…पूजा पूरी होने के बाद प्रधानमंत्री ने भेंट में मिले त्रिशूल को उठाकर नया संदेश दिया।


तो वहीं दूसरी ओर 400 पार के नारे को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। असम और अरुणाचल प्रदेश का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी पहुंचे…जहां उन्होंने 4500 करोड़ रुपए के विकास परियोजनाओं की सौग़ात दी…इस दौरान प्रधानमंत्री ने I.N.D.I.A. गठबंधन को जमकर घेरा। पीएम ने कहा कि टीएमसी, कांग्रेस, लेफ़्ट इनका जो इंडी गठबंधन आपको मुफ्त राशन देने का भी विरोध कर रहा है यहां बंगाल में तो भ्रष्ट भ्रष्ट टीएमसी सरकार दलित आदिवासी ओबीसी महिला विरोधी टीएमसी सरकार ने तो आपकी राशन की योजना में ही घोटाला कर दिया। प्रधानमंत्री ने सिलिगुड़ी से संदेशखाली के मुद्दे पर तृण मूल कांग्रेस पर हमला किया।


पीएम ने कहा कि संदेशखाली में ग़रीब, दलित, आदिवासी बहनों के साथ टीएमसी के नेतओं ने क्या क्या किया है इसकी चर्चा आज पूरे देश में हो रही है

NDA का बढ़ता जा रहा कुनबा

लोकसभा चुनावों से पहले NDA का कुनबा लगातार बढ़ता ही जा रहा है । ओडिशा के बाद अब दक्षिण में बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए नया गठबंधन किया है । लोकसभा चुनाव से पहले आंध्र प्रदेश में TDP-BJP और जन सेना में गठबंधन पर सहमति बनी ।सूत्रों के मुताबिक 6 सीटों पर बीजेपी, 2 सीट पर जनसेना और 17 सीट पर चंद्रबाबू नायडू चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी के खाते में जो सीटें हैं… वो हैं… राजामुंदरी, नरसापुरम, अराकु, तिरुपति राजामपेट और हिंदूपुर। वहीं पवन कल्याण को और काकीनाडा मछलीपट्टनम मिलने की संभावना है ।टीडीपी मुखिया चंद्रबाबू नायडू ने नई दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भाजपा, टीडीपी और जनसेना ने सैद्धांतिक तौर पर मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि गठबंधन को लेकर सैद्धांतिक तौर पर समझौता हो गया है और सीटों के बंटवारे को जल्द ही अंतिम रूप दे दिया जाएगा ।

देर रात हुई बैठक

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने देर रात बैठक की,ये बैठक पार्टी मुख्यालय में हुई । इस बैठक में अमित शाह, जेपी नड्डा मौजूद रहे। बैठक में गुजरात, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में बाकी सीटों को अंतिम रूप देने को लेकर मंथन हुआ । उधर कर्नाटक में पार्टी उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने की तैयारी भी लगभग पूरी हो चुकी है । बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य बी.एस. येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि… वो आज दिल्ली जा रहे हैं । पहले दौर की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा से हो चुकी है ।

सूची को आज अंतिम रूप दे दिया जाएगा । हालांकि उनसे जब सवाल किया गया … कि क्या मौजूदा सांसदों को इस बार टिकट मिलेगा । येदियुरप्पा ने कहा कि इस नजरिये से कोई चर्चा नहीं हुई है । उन्होंने कहा सभी सवालों के जवाब मिल जायेंगे ।

Devendra Singh Saraswat

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button