ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

Alcohol: अगर शराब के साथ करते हैं इन चीज़ों का सेवन तो हो जाएं सावधान, साबित हो सकता है बेहद खतरनाक

नई दिल्ली: आज के समय की युवा पीढ़ी की तो बात ही अलग है ऐसा कोई दिन नही होता जब युवा इसका सेवन नही करते हों। कई लोग तो शराब (Alcohol) को फैशन में पीते है। इस तरीके से शराब सेहत के लिए बेहद हानिकारक होती है। अगर आप शराब पीते हैं तो कुछ बातों का हमेशा ध्यान रखें। शराब के साथ खाने वाली चीज़ो का ज्यादा ध्यान रखें क्योकि कई ऐसी चीजें है जो आपके स्वास्थ को बर्बाद कर देगी।

शराब के साथ ना करें इसका सेवन

काजू और मूंगफली

काजू और मूंगफली में कॉलेस्ट्रॉल पाया जाता है जो लोगों के भूख को मार देता है और शराब पीने के बाद भारी महसूस होता है। वहीं, शराब में सोडा या कोल्ड ड्रिंक मिलाकर पीने से शरीर में पानी की मात्रा कमी हो जाती है।

वहीं, शराब के साथ फ्राइड फूड लेने से भी एसिडिटी की शिकायत रहती है। इसके अलावा कई लोग शराब के साथ चिप्स खाते हैं। इन्हें खाने से बहुत अधिक प्यास लगती है। इस वजह से लोग ज्यादा शराब पी लेते हैं।

यह भी पढ़ें: Hair Fall Problems: Hair Fall से हैं परेशान, तो इन चीज़ों के इस्तेमाल से मिल सकते हैं मजबूत और घने बाल!

पनीर या मक्खन

शराब के साथ पनीर या मक्खन खाना लोग बेहद पसंद करते है। मगर उन लोगो को ये नही पता की ये सभी चीजें पचने में काफी समय लगाती हैं। साथ ही पिज्जा और पास्ता खाने से जरूर बचें। शराब के साथ कभी भी मीठा ना खएं। ये शराब के नशे के दोगुना और बढ़ा देता हैं और इसके अलावा मिठी चीजें शराब के जहर को और ज्‍यादा बढ़ाती हैं।

शराब पीने से पेट में एसिडिटी भी हो सकती है, लिहाजा यदि आप पेट में जलन से बचना चाहते हैं तो शराब पीते समय या उसके बाद भारी मसालेदार और ऑयली खाना बिल्कुल ना खायें। जैसे बिरयानी, कोर्मा रोल आदि।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button