ट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

Amrita Singh: तलाक के बाद बच्चों को पालने के लिए अमृता सिंह को करने पड़े थे छोटे-छोटे काम, हो गई थीं असहाय

अमृता सिंह (Amrita Singh) अपने समय की हिट हीरोइनों में से एक थीं। 'चमेली की शादी', 'मर्द' और 'राजू बन गया जेंटलमैन' जैसी फिल्मों के साथ उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बनाई है।

नई दिल्ली: इस दुनिया में कोई दूसरा व्यक्ति आपसे उतना प्यार नहीं कर सकता, जितना आपकी मां करती है। उन्हें इस दुनिया में देवी का दर्जा मिला है। कभी-कभी हम अपनी मां को हल्के में लेते हैं, लेकिन कहावत यकीनन सच है ‘मां कभी खफा नहीं होती।’ ऐसी ही एक सेलिब्रिटी मां जो अपने बच्चों के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती है, वह हैं एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh)। वह सारा अली खान और इब्राहिम अली खान की सिंगल मॉम हैं।

2004 में हुआ था सैफ और अमृता का तलाक

यह साल 2004 की बात है, जब अमृता (Amrita Singh) और सैफ अली खान ने शादी के 13 साल बाद किन्हीं कारणों से कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी थी। तब से अमृता सिंह अपने बच्चों सारा और इब्राहिम दोनों की ताकत हैं। पहली पत्नी से अलग होने के बाद सैफ अली खान को करीना कपूर से प्यार हुआ। दोनों ने अपने घर ‘पटौदी पैलेस’ में शादी की थी और अब दो बेटों तैमूर अली खान व जहांगीर अली खान के माता-पिता हैं। एक मीडिया पोर्टल के साथ इंटरव्यू में अमृता ने खुलासा किया था कि कैसे सैफ की तरह सारा और इब्राहिम को लग्जीरियस लाइफस्टाइल देने के लिए उन्हें दिन-रात काम करना पड़ता था।

हिट फिल्मों में कर चुकी काम

अमृता सिंह (Amrita Singh) अपने समय की हिट हीरोइनों में से एक थीं। ‘चमेली की शादी’, ‘मर्द’ और ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ जैसी फिल्मों के साथ उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बनाई है। हालांकि, तलाक के बाद वह असहाय हो गईं थीं और अपने बच्चों को एक बेहतर लाइफस्टाइल देने के लिए उन्होंने छोटे-छोटे काम भी किए थे।

लेकिन, अमृता के लिए साल 2005 में तलाक के बाद पर्दे पर वापसी करना आसान नहीं था। अमृता को अपने चार साल के बेटे इब्राहिम और उनकी बड़ी बहन सारा को शूटिंग पर जाने के लिए घर पर छोड़ना पड़ता था। उन्होंने एकता कपूर के टीवी सीरियल ‘काव्यांजलि’ को पैसे कमाने के लिए किया था, उस समय उन्हें अच्छी फिल्में भी नहीं ऑफर की गई थीं।

यह भी पढ़ें: Bipasha Basu Baby: 43 साल की बिपाशा बसु ने दिया बेटी को जन्म, पोस्ट सांझा कर किया नाम का भी खुलासा

महीने में करती थीं 20 दिन काम

बिजी शेड्यूल और कंधों पर बहुत सारी जिम्मेदारी के बावजूद अमृता काम और जीवन में संतुलन बनाने की कोशिश में सफल रहीं। वह महीने में 20 दिन काम करती थीं, ताकि बाकी के दिन अपने बच्चों के साथ बिता सकें। अमृता अपने आपको हैपिएस्ट मॉम मानती हैं, क्योंकि वह अकेले सारा और इब्राहिम को एक अच्छी लाइफस्टाइल देने में सफल रहीं।

एक बार ‘टेलीग्राफ’ के साथ एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने दावा किया था कि वह अमृता को पैसे देते थे। एलिमनी के तौर पर सैफ अली खान ने अमृता सिंह को 5 करोड़ दिए थे। सैफ ने यह भी कहा था कि वह इब्राहिम के एडल्ट होने तक अमृता को हर महीने 1 लाख रुपए देते थे।

सैफ अली खान ने अमृता सिंह के टीवी शोज पर काम करने को लेकर नाराजगी जताई थी। उनका कहना था कि वह अपने बच्चों की जरूरतों के लिए अमृता को हर महीने पैसे देते थे, तो फिर उनको क्या जरूरत थी छोटे-छोटे काम करने की। लोकप्रिय चैट शो ‘कॉफ़ी विद करण 2’ में डैशिंग एक्टर सैफ ने अपनी एक्स वाइफ अमृता के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात की थी। जब करण जौहर ने पूछा था कि क्या वे तलाक के बाद भी दोस्त हैं, तो सैफ ने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि एक दिन वे अच्छे दोस्त बनेंगे। उन्होंने अमृता को उनके जीवन में अपने योगदान के लिए धन्यवाद दिया था।

अमृता सिंह ने सिंगल मदर होने के बावजूद अपने बच्चों सारा और इब्राहिम को बहुत खूबसूरती से पाला है। वह कई महिलाओं के लिए प्रेरणा हैं, जो जीवन में इसी तरह के दौर से गुजर रही हैं। 

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button