ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Amul Price Hike: दिवाली के समय लोगों को लगा बड़ा झटका, साल में तीसरी बार बढ़ेगा अमूल दूध का दाम

नई दिल्ली: अक्टूबर महीने के त्योहारी सीजन में आम आदमी को महंगाई (Amul Price Hike) का जोरदार झटका लगा है। अमूल डेयरी ने अपने दूध के दाम बढ़ाकर लोगों की जेब पर बोझ और दोगुना कर दिया है। आज अमूल ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। जो फुल क्रीम दूध पहले 61 रुपये में मिलता था अब वो 63 रुपये प्रति लीटर हो गया है। ये बढ़ोतरी आम आदमी के बजट को बिगाड़ सकती है। बता दें कि देश में पहले से ही खुदरा महंगाई दर 7 फीसदी से ऊपर बनी हुई है।

त्योहारी सीजन में लगा बड़ा झटका

बता दें कि अमूल के दूध में यह बढ़ोतरी अचानक हुई है। आज सुबह लोगों को बढ़ी हुई कीमतों पर दूध मिला है। इससे पहले अमूल ने अगस्त के महीने में दूध की कीमतों में इजाफा किया था। अमूल ने तब बढ़ती लागत का हवाला देते हुए कीमतों में इजाफा किया था।

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Price Today: आपके शहर में ये है पेट्रोल-डीजल का हाल, तेल कंपनियों ने भी जारी किया नया रेट

अमूल डेयरी के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी ने बताया कि देश के कुछ हिस्सों में अमूल गोल्ड और भैंस के दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, ये बढ़ोतरी गुजरात में नहीं हुई है।

अगस्त में भी बढ़ा था दाम

अमूल ने अगस्त में दूध की कीमतों में दो रुपये का इजाफा किया था। उस समय डेयरी फर्म ने कहा था कि ऑपरेशन और प्रोडक्शन में बढ़ी लागत की वजह से अमूल दूध की कीमतों में बढ़ोत्तरी की गई है. पिछले वर्ष की तुलना में अकेले पशु आहार की लागत लगभग 20% तक बढ़ गई है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button