न्यूज़बड़ी खबरराजस्थानराज्य-शहर

IAF Mig-21 Crash:राजस्थान में सेना का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, 4 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी

Army MIG-21 Crash: इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है। राजस्थान के हनुमानगढ़ में सेना का लड़ाकू विमान मिग-21 (MIG-21 Crash) क्रैश हो गया है। बताया जा रहा है कि, विमान में दो पायलट जो मौजूद थे। यह विमान एक मकान पर गिरा, जिसके कारण दो महिलाओं की मौत हो गई. वहीं, पायलट ने पैराशूट की मदद से विमान से कूदकर अपनी जान बचाई।

 जैसे ही उन्हें  विमान में गड़बड़ी का अंदेशा हुआ तो दोनों पायलट और सहपायलट समय रहते पैराशूट की मदद से कूद गए। बड़ी ही सूझबूझ के साथ उन्होंने अपना पैराशूट एक नाली के पास लैंड कराया। घटना की जानकारी मिलते ही बचाव दल के साथ आला-अधिकारी पहुंच गये जिसके बाद रेसक्यू ऑपरेशन शुरू किया। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  इस विमान हादसे के बाद मौके पर भारी भीड़ जुट गई। हेलीकॉप्टर ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी।

Read also: Latest Army MIG-21 Crash News , News Watch India

हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद भारतीय वायुसेना के  ट्विटर हैंडल से जानकारी दी गई है। जिसमें बताया गया है कि राजस्थान के हनुमानगढ़ी में हादसा हुआ है। जो कि सेना का फाइटर प्लेन था। जिसे मिग 21 रूटीन चेकअप के लिए ले जाया जा रहा था। पायलट ने हादसे से पहले  इजेक्ट करके जान बचाई। जहां विमान  गिरा वहां पर मौजूद 4 लोगों की मौत हो गई। वायुसेना के अधिकारी बचाव दल के साथ घटना स्थल पर  मौजूद हैं।

हादसे की वजह आई सामने

बता दें कि राजस्थान के हनुमानगढ़ी में मिग21 के क्रैश होने की वजह सामने निकलकर आई है। बताया गया है कि  विमान ने सूरतगढ़ वायुसेना स्टेशन से उड़ान भरी थी। पायलट ने उड़ान भरने के ठीक तुरंत बाद तकनीकी खराबी (technical fault) की जानकारी दी थी। जिसको लेकर अब अधिकारिक पुष्टी की गई है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button