ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़

Gold Silver Price: दिवाली से पहले गोल्ड-सिल्वर की कीमतों में आई रेकॉर्ड तोड़ गिरावट, आसमान से गिरे भाव, चांदी भी लुढ़की

Gold Silver Price Today: सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है। एमसीएक्स एक्सचेंज पर सोना 60,824 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला है और चांदी 71,799 रुपये प्रति किलोग्राम पर (Gold Silver Price Today) खुली है। सोने की वैश्विक कीमत 1995.50 डॉलर प्रति औंस पर खुली है और चांदी 23.03 डॉलर प्रति औंस पर खुली है।

दिवाली से पहले गोल्ड-सिल्वर की कीमतों में आई गिरावट
सोने और चांदी की कीमतों में भारी गिरावट देखी जा रही है। दिवाली से पहले गोल्ड-सिल्वर की कीमतों में (Gold Silver Price Today) गिरावट आई है। पिछले दिनों इजरायल-हमास के बीच युद्ध शुरू होने के बाद सोने की कीमतों में तेजी देखी गई थी। सोने और चांदी की कीमतों में लगातार (Gold Silver Price Today) गिरावट देखी जा रही है। कल भी सोने और चांदी के भाव लुढ़के थे। आज यानी गुरुवार को भी सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। एमसीएक्स एक्सचेंज पर सोना गिरावट के साथ खुला है। वहीं चांदी में भी कमजोरी देखी जा रही है। पिछले दिनों इजरायल-हमास के बीच युद्ध शुरू होने के बाद सोने की कीमतों में तेजी देखी गई थी। सोना 60 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर को पार कर (Gold Silver Price Today) गया था। लेकिन अब इसमें बड़ी गिरावट देखी जा रही है। दिवाली से पहले सोने के भाव कम हो रहे हैं। अगर आप खरीदारी की सोच (Gold Silver Price Today) रहे हैं तो ये आपके लिए अच्छा मौका हो सकता है। यहां हम आपको गोल्ड-सिल्वर की (Gold Silver Price Today)लेटेस्ट कीमतों में बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

क्या हैं सोने के भाव

एमसीएक्स एक्सचेंज पर आज यानी गुरुवार की सुबह 5 दिसंबर 2023 की डिलीवरी वाला सोना 0.05 फीसदी या 30 रुपये की गिरावट के साथ 60,824 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला है। सोने के भाव आज गिरावट के साथ (Gold Silver Price Today) ट्रेड करते दिख रहे हैं। बीते बुधवार की शाम को सोना 60,826 रुपये के भाव पर बंद हुआ था। वहीं चांदी की बात करें तो चांदी की घरेलू वायदा कीमतों में भी गिरावट देखी जा रही है। एमसीएक्स एक्सचेंज (Gold Silver Price Today) पर गुरुवार की सुबह 5 दिसंबर 2023 की डिलीवरी वाली चांदी गिरावट के साथ 71,799 रुपये प्रति किलोग्राम पर खुली है। वहीं 5 मार्च 2024 को डिलीवरी वाली चांदी आज 73236 रुपये के स्तर (Gold Silver Price Today)पर खुली है।

सोने की वैश्विक कीमतें

बुधवार की सुबह सोने की वैश्विक कीमतों में 26 अक्टूबर यानि गुरुवार को तेजी देखने को (Gold Silver Price Today) मिल रही है। कॉमेक्स पर सोने का वैश्विक वायदा भाव 0.03 फीसदी या 0.60 डॉलर की तेजी के साथ 1995.50 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड (Gold Silver Price Today) करता दिखा। वहीं, सोने का वैश्विक हाजिर भाव इस समय तेजी के साथ 1986.88 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता दिखा।

चांदी का वैश्विक भाव

सोने के साथ ही चांदी के वैश्विक भाव में भी गुरुवार (Gold Silver Price Today) की सुबह तेजी देखी जा रही है। कॉमेक्स पर चांदी का वायदा भाव 0.10 फीसदी या 0.02 डॉलर की तेजी के साथ 23.03 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता दिखा। वहीं, चांदी (Gold Silver Price Today) का वैश्विक हाजिर भाव 22.93 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता दिखा।

लगातार गिर रहीं कीमतें
सोने (gold) और चांदी (silver) के दामों में लगातार गिरावट नजर आ रही है। इजरायल-हमास (Israel- hamas) के युद्ध से पहले भी गोल्ड-सिल्वर (gold silver) की कीमतें काफी कम हो गई थीं। अब दोबारा इनमें (Gold Silver Price Today) गिरावट देखने को मिल रही है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button