ट्रेंडिंग

लखनऊ: भारत पहुंची ब्रिटिश उप-उच्चायुक्त सुश्री Christina Scott की अध्यक्षता में आये प्रतिनि धिमंडल ने मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र से की मुलाकात।

Uttar Pradesh News:उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा से ब्रिटिश उप-उच्चायुक्त सुश्री Christina Scott के पूरे प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकत की. इस दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि, उत्तर प्रदेश ने विदेशी निवेशकों खुश करने के लिए एक अच्छा माहौल बनाया है। कारोबारी सुगमता के हिसाब से माना जाये तो भारत में उत्तर प्रदेश का दूसरा स्थान है। प्रदेश में निवेश प्रोत्साहन के नजरिये से राज्य सरकार ने काफी आकर्षक सेक्टोरल नीतियां बनाई हैं। जो पूरे प्रदेश में बेहतर कानून-व्यवस्था, रोड कनेक्टीविटी, एयर कनेक्टीविटी के साथ इनवेस्टरों ने फ्रेंडली माहौल बनाया है।


मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने ब्रिटेन के निवेशकों को यूपी में निवेश करने के लिए निमंत्रण देते हुए कहा कि, यहां औद्योगिक और व्यावसायिक गतिविधियों को शुरु करने की काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने अक्टूबर महीने में प्रस्तावित ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी में सभी प्रतिनिधियों को आमंत्रित भी किया और सभी प्रतिनिधियों को ODOP के उत्पाद भेंट किये। इस अवसर पर उप-उच्चायुक्त सुश्री क्रिस्टीना स्कॉट (Christina Scott) ने प्रस्तावित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में प्रतिभाग करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर ब्रिटिश उच्चायोग के राजनीतिक और द्विपक्षीय मामले के प्रमुख रिचर्ड बार्लों (Richard Barlow) सहित कई प्रतिनिधि और उ.प्र. शासन की ओर से प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास नरेन्द्र भूषण, सीईओ इनवेस्ट यू.पी. अभिषेक प्रकाश, एसीईओ (ACO) इनवेस्ट यूपी प्रथमेश कुमार सहित वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button