उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

Rs 2000 Note Exchange: अगर आपके पास भी है 2000 के नोट, गाजियाबाद के इस बैंक से संपर्क कर तुरंत बदले..

Rs 2000 Note Exchange: रिजर्व बैंक के निर्देशों के अनुसार गाजियाबाद में 2000 के नोटो को बदलने का काम आज से शुरू हो गया है। हालांकि नोट बदलने के लिए आज यहां के बैंको में छोटी छोटी लाईन ही नजर आई है । बैंक भी रिजर्व बैंक की गाइड लाइन के अनुसार दिए गए दिशा निर्देशों का पालन कर रहे हैं। नोट बदलने के लिए बैंको में अलग से एक काउंटर बनाया गया है। हालांकि 2000 के नोटो को बंद किए जाने की घोषणा के बाद लोग जल्द से जल्द 2000 नोटो को जमा करना चाहते हैं। 

ये तस्वीर गाजियाबाद के राजनगर इलाके में सिथित यूनियन बैंक की ब्रांच की हैं। यहां 2000 के नोट को बदलने के लिए अलग से एक काउंटर की व्यवस्था की गई है जहा लोगो की छोटी कतार को आप तस्वीरो में देख सकते हैं । यहां के ब्रांच मेनेजर के अनुसार यहां आज से 2 हजार के नोटो को बदलने का काम , रिजर्व बैंक की गाइड लाइन के अनुसार शुरू हो गया है । हालांकि लोग बड़ी संख्या में 2000 के नोटो को बैंको में जमा करना या बदलना चाहते हैं।

Read Also: PM Modi Australia Visit: जब आस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीस ने कहा ”मोदी इज द बॉस” !

इसको आप इस तरह समझ सकते हैं कि इस शाखा के मेनेजर के अनुसार कल महज एक दिन में उनके यहां 1 करोड़ 24 लाख रूपए ग्राहकों द्वारा 2000 के नोटो की रकम जमा उनकी शाखा में की गई है। और आज से नोट बदलने का काम भी शुरू हो गया है। यहां 2 हजार के नोट बदलने के लिए अलग से एक काउंटर बनाया गया है जहा सिर्फ नोट बदलने का काम होगा। वही गर्मी को देखते हुए आने वाले लोगो के लिए पीने के पानी के इंतजाम भी ब्रांच में कराया गया है। गाइड लाइन के अनुसार 2 हजार के 10 नोट ही बदले जा रहे हैं । और कोई नाम या पहचान पत्र इसके लिए नहीं मांगा जा रहा है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button