ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़

रक्षाबंधन के दिन शतभिषा नक्षत्र और सुकर्मा योग का संयोग, 6 राशि के लोगों के लिए बेहद महत्वपूर्ण

Thursday Luckiest Zodiac Sign: 31 अगस्त यानि गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और देवी देवताओं के गुरु बृहस्पति को समर्पित है। साथ ही आज यानी 31 अगस्त को रक्षाबंधन (Rakshabandhan) का त्योहार भी मनाया जा रहा है और इस शुभ दिन पर शतभिषा नक्षत्र और सुकर्मा योग का संयोग बन रहा है। ज्योतिष के मुताबिक, ग्रहों के संयोग से कुछ राशि के लोगों के लिए रक्षाबंधन का दिन बेहद महत्वपूर्ण रहेगा।

Rakshabandhan

Read: रक्षाबंधन के दिन ये उपाय करने से गरीबी होंगी दूर, बदल जाएगी किस्मत

ज्योतिष के मुताबिक, ग्रहों और शुभ योग के प्रभाव से रक्षाबंधन पर इन 6 राशियों पर भगवान विष्णु की कृपा बरसने वाली है, जिससे उनके जीवन में तरक्की के शुभ संयोग बनेंगे और सकारात्मक ऊर्जा का संचार रहेगा। आइए जानते हैं गुरुवार का दिन किस राशियों के लिए कैसा रहने वाला है.

मेष- रक्षाबंधन (Rakshabandhan) का दिन मेष राशि वालों की किस्मत चमकाने वाला है। मेष राशि वालों को भाग्य का साथ मिलने से कई अधूरे कार्य पूरे होंगे और रिश्तेदारों से भी मिलने का अवसर प्राप्त हाेगा, जो भविष्य में आपके काम भी आएंगे। स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी और परिवार में रक्षाबंधन के कारण खुशियों का माहौल बना रहेगा।

मिथुन- आज 31 अगस्त यानि रक्षाबंधन के दिन मिथुन राशि वाले व्यक्तियों को अचानक धन लाभ होगा। भगवान विष्णु की कृपा से मिथुन राशि वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी होने वाली है आज मिथुन राशि वाले लोग अपने जीवनसाथी के साथ किसी रिश्तेदार के यहां जा सकते हैं, जहां आपका मान-सम्मान किया जाएगा। नविवाहित जातकों के आज के दिन घर पर नए मेहमान आ सकते है, जिससे घर में उत्सव जैसा माहौल रहेगा।

कन्या- 31 अगस्त यानि आज का दिन कन्या राशि वालों के लिए बेहद खुशनुमा रहेगा। रक्षाबंधन पर कन्या राशि वालों के घर में हंसी मजाक का माहौल बना रहेगा और रिश्तेदारों का आगमन होगा। विदेश में पढ़ने की इच्छा रखने वाले छात्रों को आज माता पिता का स्पोर्ट मिलेगा और कोई वाहन या संपत्ति खरीदने की इच्छा भी पूरी होगी। कन्या राशि वालों को कार्यक्षेत्र में सराहना मिलेगी और संचार कौशल शानदार होगा। आज यानि रक्षाबंधन के दिन बहनों को भाइयों से कोई अच्छा उपहार मिल सकता है, जिसका काफी लंबे वक्त से इतंजार कर रहे थे।

तुला- रक्षाबंधन (Rakshabandhan) का दिन तुला राशि वालें जातकों के लिए फायदेमंद साबित होगा। आज तुला राशि वालों को भगवान विष्णु की कृपा से अटके धन की प्राप्ति होगी। किसी सामाजिक समारोह में भाग लेने का मौका मिलेगा, जिससे आपका मान सम्मान बढ़ेगा। तुला राशि वाले व्यापारी आज व्यवसाय के लिए कुछ नई योजनाओं पर कार्य कर सकते हैं, जिनसे अच्छा खासा फायदा होगा। रक्षाबंधन के दिन संतान के साथ अच्छा वक्त व्यतीत होगा और पूरा परिवार कहीं बाहर खाना खाने के लिए जा सकते हैं। नौकरी पेशा वाले लोगों की आमदनी में बढ़ोतरी के लिए किसी और कंपनी में जाने का विचार कर सकते हैं।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों के लिए 31 अगस्त का दिन मौज मस्ती में बीतेगा। आज यानि रक्षाबंधन (Rakshabandhan) पर रिश्तेदारों से मुलाकात होगी और पुरानी यादें ताजा होगी। वृश्चिक राशि वालों के ससुराल की तरफ से संबंध अच्छे होंगे और जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बनाएंगे। काफी दिनों से चली आ रही समस्याओं से भगवान विष्णु की कृपा से छुटकारा मिलेगा और धन की व्यवस्था करने में सक्ष्म होंगे।

कुंभ- आज का दिन यानि 31 अगस्त कुंभ राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। कुंभ राशि वाले आज किसी रिश्तेदार के यहां जा सकते हैं. माता-पिता के आशीर्वाद से किया गया कार्य काफी फायदेमंद साबित होगा और किसी सदस्य से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। लंबे वक्त से अटके हुए कार्य किसी रिश्तेदार की सहायता से पूर्ण होंगे, जिससे आपके मन का बोझ हल्का होगा। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा और दान पुण्य पर कुछ धन भी व्यय हो सकते हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button