ट्रेंडिंगन्यूज़

Uniform Civil Code के लिए समिति को मिले 1 लाख से अधिक का सुझाव, ऑनलाइन और ऑफलाइन दे पाएंगे सुझाव

Uttarakhand News: 22 अक्टूबर तक लोग अपने सुझाव समिति (Uniform Civil Code) को दे सकेंगे। कई लोगों ने ईमेल के माध्यम तो कुछ ने डाक के जरिये अपने सुझाव भेजे हैं। समिति ने अभी इन सुझावों का अध्ययन शुरू नहीं किया है। फिलहाल 22 अक्तूबर तक लोग अपने सुझाव समिति को दे सकेंगे।

उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट बनाने के लिए गठित विशेषज्ञ समिति (Uniform Civil Code)को अब तक एक लाख से अधिक सुझाव मिल चुके हैं। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यमों से लोग लगातार अपने सुझाव दे रहे हैं। सात अक्टूबर तक सुझाव मांगे गए थे, लेकिन समिति ने समय 15 दिन और बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़ें- Uttarakhand News: रुद्रप्रयाग दौरे पर पहुंचे सीएम धामी, किया योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

समिति के सदस्य शत्रुघ्न सिंह के मुताबिक, अब तक एक लाख सुझाव प्राप्त हो चुके हैं। इनमें बड़ी संख्या में समान नागरिक संहिता की वेबसाइट पर प्राप्त हुए हैं। कई लोगों ने ईमेल के माध्यम तो कुछ ने डाक के जरिये अपने सुझाव भेजे हैं। समिति ने अभी इन सुझावों का अध्ययन शुरू नहीं किया है। फिलहाल 22 अक्तूबर तक लोग अपने सुझाव समिति को दे सकेंगे।

हितधारकों से चर्चा के लिए 14 से कुमाऊं का दौरा

सुझाव प्राप्त करने के साथ ही समिति के सदस्य (Uniform Civil Code) हितधारकों से चर्चा करने के लिए उनके पास जा रहे हैं। चमोली और रूद्रप्रयाग जिले का दौरा करने के बाद अब समिति 14 अक्तूबर से कुमाऊं के दौरे पर निकलेगी। 21 अक्तूबर तक समिति पिथौरागढ़, चंपावत, यूएसनगर और अल्मोड़ा में हितधारकों से बात करेगी और सुझाव लेगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button