खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सलीम दुर्रानी का हुआ 88 वर्ष की उम्र मे निधन!

India Cricket Team News - News Watch India

Latest Cricket News Today! भारतीय क्रिकेट टीम और उनके चाहने वालों के लिए रविवार 2 अप्रैल की सुबह एक दुखद खबर सामने आई है दरअसल, टीम भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सलीम दुर्रानी का 88 साल की उम्र में निधन हो गया है उन्होंने अपनी आखरी सासें गुजरात(Gujarat) के जामनगर में ली सलीम दुर्रानी कैंसर से लड़ रहे थे. 

सलीम दुर्रानी   को अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया था
बता दें कि सलीम दुर्रानी  का जन्म 11 दिसंबर 1934 को अफगानिस्तान के काबुल मे हुआ था मगर जब क्रिकेटर महज 8 महीने के थे तभी उनका परिवार पाकिस्तान के कराची मे बस गया था लेकिन जब भारत और पाकिस्तान के बीच बंटवारा  हुआ तब क्रिकेट सलीम का परिवार भारत आकर रहने लगा था सलीम दुर्रानी  ने इंडिया के लिए काफी साल तक क्रिकेट खेला था. सलीम दुर्रानी(saleem durrani) पहले ऐसे इंडियन क्रिकेटर(indian cricketer) हैं जिन्हें 1960 में अर्जुन अवॉर्ड(Arjun award) से नवाजा गया था.

कुल बनाए 1202 रन 
क्रिकेटर सलीम दुर्रानी ने क्रिकेट की दुनिया मे 60-70 के दशक मे स्पिन ऑलराउंडर से अपनी पहचान बनाई थी दुर्रानी ने भारत के लिए कुल 29 टेस्ट मैच खेले है क्रिकेटर  ने  अपने पूरे क्रिकेट करियर मे 1202 रन बनाए जिसमें 1 शतक और 7 अर्धशतक शामिल है और इसके अलावा 75 विकेट लेने में सलीम सफल रहे. क्रिकेटर सलीम  ने साल 1960 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई टेस्ट मे डेब्यू किया था.क्रिकेटर सलीम  ने अपना आखिरी टेस्ट मैच फरवरी 1973 में इंग्लैड(England) के खिलाफ मुंबई मे खेला था.

फिल्मी इंडस्ट्री मे आजमाया हाथ 
क्रिकेट(cricket) से साल 1973 में रिटार्यमेंट लेने के बाद सलीम दुर्रानी (saleem durrani)ने फिल्मी इंडस्ट्री मे हाथ आजमाया था. क्रिकेटर  सलीम ने परवीन बॉबी के साथ चरित्र फिल्म मे काम किया था

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button