न्यूज़बड़ी खबरराजनीति

संसद का मॉनसून सत्र : सर्वदलीय बैठक में मणिपुर पर चर्चा करने को तैयार हुई सरकार !

Monsoon Session of Parliament: संसद का मॉनसून सत्र कल गुरूवार से शुरू होने जा रहा है। सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में सभी दलों की भागीदारी रही। संसद सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक की परम्परा देश में चली आ रही है ताकि संसद को सुचारु रूप से चलाया जा सके।

Monsoon Session of Parliament

आज की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। चर्चा के दौरान सरकार ने इस बात की घोषणा की है कि मणिपुर की स्थिति पर सरकार चर्चा कराने को तैयार है। इसके बाद विपक्ष ने महंगाई पर भी चर्चा की बात रखी। बैठक में शामिल केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि नियम के तहत सरकार हर मसले पर चर्चा के लिए तैयार है। बता दें कि संसद का यह सत्र 20 जुलाई से लेकर 11 अगस्त तक चलेगा।

चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ताली दोनों हाथ से बजती है। अगर सरकार चाहती है कि संसद चले तो उसे विपक्ष के मुद्दों को जगह देनी होगी। सबसे पहले मणिपुर पर चर्चा होनी चाहिए। मणिपुर की हालत ठीक नहीं है और सरकार वहां शांति बहाल करने में विफल रही है।

Read: Political News in Hindi | News Watch India

सर्वदलीय बैठक के बाद आप सांसद संजय सिंह का ट्वीट के जरिये बयान आया है। उन्होंने कहा है कि बैठक में मोदी सरकार से दिल्ली के काले अध्यादेश को वापस लेने की मांग भी उठाई गई है। सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों का फैसला आठ दिन में कैसे बदल दिया गया? आखिर अध्यादेश के जरिये संविधान में संशोधन कैसे किया जा सकता है?

जानकारी के मुताबिक़ संसद के इस सत्र में करीब 31 बिल पेश किये जायेंगे। जो बिलों की सूची बनी हुई है उसमें दिल्ली अध्यादेश का मामला सबसे ऊपर है। अब इस मामले में संसद के भीतर क्या कुछ होता है इसे देखना होगा। उधर केजरीवाल की पार्टी इस अध्यादेश के खिलाफ आवाज उठाएगी. उसके समर्थन में सभी विपक्षी दल भी शामिल हो सकते हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button