उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

DDU RPF: चैंकिंग में युवक से डेढ़ करोड़ की नकदी बरामद, चाइनीज कोड लिखा टोकन मिला

डीडीयू जीआरपी 2016 से लेकर अब तक करीब 9 करोड रुपए की बरामदगी कर चुकी है। लेकिन यह पहला मौका है,जब इस तरह से कैश की डिलीवरी के लिए टोकन का इस्तेमाल होना पाया गया है, जिस पर चाइनीज कोड अंकित है। इस कोड का मिलान कर इस युवक को हावड़ा में पैसे की डिलीवरी देनी थी।फिलहाल जीआरपी ने बरामदगी की सूचना आयकर विभाग को दे दी है। साथ ही सूचना पर तमाम इंटेलिजेंस एजेंसी अभी सक्रिय हो गई हैं गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है।

चंदौली । डीडीयू जीआरपी ने प्लेटफार्म पर चैंकिंग के दौरान एक युवक से डेढ़ करोड़ रुपये की नकदी बरामदगी की है। युवक को गिरफ्तार किया है। पंडित दीनदयाल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 से इस बड़ी नकदी की बरामदगी हुई है। आशंका जतायी जा रही है कि कि बरामद हुई नकदी हवाला कारोबार से जुड़ी हो सकती है।


बताया जा रहा है कि यह युवक इस नकदी को लेकर दिल्ली से हावड़ा जा रहा था। खास बात यह है कि पकड़े गए युवक के पास से एक टोकन भी बरामद हुआ है। इसी टोकन के माध्यम से नकदी की की डिलीवरी होनी थी। बताया जा रहा है कि इस टोकन चाइनीस कोड अंकित है। आशंका जतायी जा रही है कि रुपया हवाला का है। जीआरपी ने मामले की सूचना इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को दे दी है । इसके साथ ही तमाम इंटेलिजेंस एजेंसी भी सक्रिय हो गई हैं और वेपकड़े गए युवक से पूछताछ कर रही है।

यह भी पढेंः Muzaffarnagar News: BKU नेता गौरव टिकैत को धमकी देने वाला गिरफ्तार


बता दें कि डीडीयू जीआरपी को एक गुप्त सूचना मिली थी कि ब्रह्मपुत्र मेल ट्रेन से एक संदिग्ध व्यक्ति सफर कर रहा है। उसके पास बैग के कोई संदिग्ध अथवा आपत्तिजनक चीज हो सकती है। इस सूचना पर जीआरपी ने यहां ब्रह्मपुत्र ट्रेन के पहुंचने पर चेकिंग के दौरान स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3/4 से यात्री के बैग की तलाशी ली तो उसके बैग से डेढ़ करोड़ रुपए नकदी बरामद हुए। इस पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।


सीओ जीआरपी वाराणसी कुंवर प्रभात सिंह का कहना है कि गिरफ्तार युवक का नाम रमेश दास है। वह छत्तीसगढ़ का रहने वाला है। जीआरपी के अनुसार रमेश दास को यह कैश दिल्ली के करोल बाग के रहने वाले आशीष अग्रवाल ने दिया था। उसे एक टोकन भी दिया गया था, जिसके जरिए इस रुपयों की डिलीवरी हावड़ा में देनी थी।

बरामद डेढ करोड़ की नकदी


उल्लेखनीय है कि डीडीयू जीआरपी 2016 से लेकर अब तक करीब 9 करोड रुपए की बरामदगी कर चुकी है। लेकिन यह पहला मौका है,जब इस तरह से कैश की डिलीवरी के लिए टोकन का इस्तेमाल होना पाया गया है, जिस पर चाइनीज कोड अंकित है। इस कोड का मिलान कर इस युवक को हावड़ा में पैसे की डिलीवरी देनी थी।

फिलहाल जीआरपी ने बरामदगी की सूचना आयकर विभाग को दे दी है। साथ ही सूचना पर तमाम इंटेलिजेंस एजेंसी अभी सक्रिय हो गई हैं गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है। टोकन पर चाइनीस कोड मिलने को लेकर भी सुरक्षा एजेंसियों के कान भी खड़े हो गए हैं। मामले की जांच की जा रही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button