न्यूज़बड़ी खबरमनोरंजन

Deepika Padukone Birthday: 37वें जन्मदिन पर दीपिका पादुकोण ने लिया जिंदगी का बड़ा फैसला !

मुंबई,  दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को किसी परिचय की मोहताज नहीं है क्योंकि उनकी 15 साल की लंबी पेशेवर यात्रा अभिनेत्री के कद के बारे में बोलने के लिए काफी है. प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के बाद, यह निश्चित रूप से दीपिका हैं जिन्होंने 2022 में भारत को दुनिया के मानचित्र (global map) पर लाने में काफी मदद की. 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क जन्मी दीपिका 5 जनवरी 2023  को दीपिका अपने जीवन के 37 साल पार कर चुकी हैं. आइए एक नजर डालते हैं उन सभी पलों पर जो उन्होंने 2017 में, बॉलीवुड की फिटनेस डीवा में दीपिका पादुकोण ने विन डीज़ल के साथ ‘XXX: रिटर्न ऑफ़ ज़ेंडर केज’ (return of xander cage) में अपने बड़े हॉलीवुड डेब्यू से सभी को चौंका दिया.

दरसल, जब दीपिकी 1 साल की थीं तो इनका परिवार डेनमार्क से बैंगलोर में आकर बस गया था. इनके पिता एक बैडमिंटन प्लेयर और मां ट्रेवल एजेंट रह चुकी हैं. दीपिका पादुकोण एक ऐसी अभिनेत्री है जिसने बहुत कम वक्त में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना पहचान बनाकर, लाखों लोगों के दिल जीत रही है. दीपिका आज बॉलीवुड की सबसे मंहगी एक्ट्रेस (highest paid actress) हैं. कहा जाता है कि दीपिका अपनी एक फिल्म के लिए करीब 20 से 30 करोड़ रुपये लेती हैं.

 Deepika Padukone

अपने जन्म दिन पर दीपिका ने महाराष्ट्र के एक गांव को गोद लेकर उस गांव की बिजली और पानी की तमाम अवश्यकताओं का खर्च उठाया. एक्ट्रेस की पहचान इंडियन एथलीट्स को हेल्प करने वाली (Olympic Gold Quest organization) से हुई है.

 Deepika Padukone

नेशनल बैडमिंटन की अच्छी टेलेंटेड स्पोर्ट प्लेयर हैं दीपिका

दीपिका अपने पिता मशहूर बैडमिंटन चैम्पियन प्रकाश पादुकोण (badminton champion prakash padukone) की तरह, दीपिका भी एक बेहतर टेलेंटेड स्पोर्ट (talented smart) खिलाड़ी हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री (bollywood industry) कदम रखने से पहले दीपिका नेशनल लेवल पर बैडमिंटन भी में अपनी किस्तम अजमा चुकी हैं.

दीपिका पादुकोण के सेहत की अगर बात करें तो वो अपनी सेहत का बेहद ध्यान रखती है. उनके बारे में कहा जाता है कि नो हर दो घंटे बाद कुछ न कुछ खाती रहती है. जो उनका एक सिंपल सा टाइट नियम हैं एक दिन में 6 छोटे मील सुनिश्चित करें. ज्यादा न खाएं बस उतना ही खाएं जितने में भूख न लगे.ऐसा माना जाता है कि दीपिका अपने दिनचर्य की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी में शहद (Honey) और नींबू (Lemon ) मिलाकर गुनगुने पानी में मेथी के के साथ करती हैं. वह भरपूर प्रोटीन का नाश्ता (protein rich breakfast) करती हैं, जिसमें अधिकतर टोस्ट (Toast) पर दो अंडे (Eggs) होते हैं.

दीपिकी ने ली अनुपम खेर (Anupam Kher) से भी ट्रेनिंग

ऐसा कहा जाता है कि, कुछ कारणों से दीपिका पादुकोण एक बार डिप्रेशन (Depression) में चली गईं थी. इस दौरान उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. लेकिन फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी आपबीती को समझते हुए उन्होंने live laugh love foundation मनाई. जहां अब डिप्रेशन के शिकार लोगों का ही इलाज किया जाता है.

 Deepika Padukone

दीपिका पादुकोण ने हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) की म्यूजिक वीडियो से डेब्यू किया था

कुछ लोगों का मानना है कि दीपिका ने फराह खान की फिल्म ओम शांति ओम पर ही बॉलीवुड डेब्यू किया था लेकिन ऐसा नहीं है. उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सिल्वर स्क्रीन पर डेब्यू हिमेश रेशमिया की म्यूजिक वीडियो नाम है तेरा से किया था. सिल्वर स्क्रीन डेब्यू (Silver Screen Debut) की बात की जाए तो दीपिका पादुकोण ने  डेब्यू कन्नड़ फिल्म (kannada movie) ऐश्वर्या से किया था.

मॉडलिंग से पहली बार विख्यात हुई थीं दीपिका

दरसल ‘ये जवानी है दीवानी’ (Ye Jawani Hai Deewani) फिल्म बॉलीवुड (Bollywood) की बेहतर फिल्मों में से एक है. इस फिल्म को दोसेतों के साथ देखने के लिए इस मूवी को काफी पसंद किया जाता है. इस फिल्म में नैना किरदार के रोल में दीपिका को बेहद पंसद किया जाता है.

 Deepika Padukone

फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस (Chennai Express) में भी दीपिका ने मीनम्मा का रोल किया था. जिसमें वो साउथ इंडियन (South Indian ) गर्ल का रोल प्ले कर रही थीं. इस दौरान दीपिका पादुकोण ने ड्रेसिंग सेंस से लेकर अपनी आवाज पर भी काम किया था. उनका ये किरदार को भी दर्शकों को बेहद पसंद था. इस मूवी में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने भी मुख्य रोल किया था. दरसल दीपिका और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के मजबूत रिश्ते का श्रेय इस फिल्म को दिया जाता है.ऐसा माना जाता है कि, इसी फिल्म के बाद ही दोनों की प्रेम कहानी शुरू हुई थी. इस फिल्म में भी लीला का किरदार में दीपिका को दर्शकों काफी पसंद किया था.

 Deepika Padukone Ranveer Singh

कहा जाता है कि दीपिका अपने पास ‘Tissot’ क्लासिक प्रिन्स डायमंड रोज गोल्ड (Classic Prince Diamond Rose Gold) है. जिसकी कीमत करीब 8 से 10  लाख रुपए है. दीपिका कार कलेक्शन का भी काफी शौक रखती हैं. मर्सडीज से लेकर 4 BHK लग्जरी हाउस जैसी उनके पास कई महंगी चीजें हैं. पादुकोण मुंबई के ‘BeauMonde Towers’ के एक लग्जरी 4 BHK अपार्टमेंट में अपने पति साथ रहती हैं. 2023 में दीपिका के पास हमारे लिए क्या है. फैंस को उनकी आने वाली फिल्म प्रोजेक्ट ‘पठान’, ‘द इंटर्न’ रीमेक और ‘फाइटर’ से काफी उम्मीदें हैं. फिलहाल Newswatchindia की पूरी टीम की और दीपिका पादुकोण को जन्म दिन की ढेर सारी शुभकामनाएं

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button