ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

एलन मस्क ने भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी को अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए बताया ‘होनहार उम्मीदवार’

America President Election: अपने चुनाव प्रचार के दौरान विवेक रामास्वामी (Vivek Ramaswamy) कह चुके हैं कि मैं चीन को अमेरिका के लिए सबसे बड़ा खतरा मानता हूं और उन्होंने ये भी कहा कि अगर मैं राष्ट्रपति बन जाता हूं तो चीन के साथ सारे संबंधों को खत्म कर दूंगा।

Vivek Ramaswamy

आपको बता दें अमेरिका में अगले साल यानि 2024 में राष्ट्रपति पद के चुनाव होंगे। इसके लिए भारतीय मूल के कई उम्मीदवार चुनाव के मैदान में उतरे हैं। और इस चुनाव के विवेक रामास्वामी भी पूरी तरह तैयार हैं। जानकारी के मुताबिक बता दें कि विवेक रामास्वामी लगातार अमेरिकी जनता के बीच लोकप्रिय होते जा रहे हैं और उन्हें अगले साल के राष्ट्रपति चुनाव के लिए तगड़ा उम्मीदवार कहा जा रहा है।

वहीं विश्र्व के टॉप अरबपतियों में शुमार एलन मस्क ने भी विवेक रामास्वामी (Vivek Ramaswamy) की तारीफ करते हुए उन्हें राष्ट्रपति चुनाव के लिए बेहद होनहार उम्मीदवार कहा है।

Read: आज की ताज़ा खबर | हिंदी समाचार News Watch India

बता दें अपने एक इंटरव्यू के दौरान विवेक रामास्वामी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को तानाशाह कह दिया था। रामास्वामी ने आगे कहा कि वह राष्ट्रपति चुनने पर चीन पर अमेरिका की आर्थिक निर्भरता को समाप्त करने की दिशा में कार्य करेंगे और यह उनकी योजना का पहला कदम होगा। रामास्वामी ने ये भी कहा कि वह अमेरिकी कंपनियों के चीन में कारोबार करने पर प्रतिबंध लगाएंगे। इसके चलते कुछ वक्त के लिए परेशानी होगी लेकिन मुझे लगता है कि अगर आप बलिदान देने के लिए तैयार रहते हैं तो आपको बलिदान करने की आवश्यकता ही नहीं पड़ती।

केरल से है विवेक रामास्वामी का ताल्लुक

Vivek Ramaswamy family

9 अगस्त 1985 को जन्मे विवेक रामास्वामी (Vivek Ramaswamy) के माता-पिता भारत के केरल से आकर अमेरिका में बसे थे। रामास्वामी का बचपन ओहायो के सिनसिनाटी में गुजरा और उन्होंने हावर्ड यूनिवर्सिटी से स्नातक किया और फिर येले यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई की। रामास्वामी वोक, इंकः इनसाइड कॉर्पोरेट अमेरिका सोशल जस्टिस स्कैम (Woke, Inc: Inside Corporate America’s Social Justice Scam) नामक किताब के लेखक भी है। यह किताब न्यूयॉर्क टाइम्स की बेस्ट सेलर किताबों में शुमार हुई थी। रामास्वामी को एंटी वोक इंक का सीईओ भी कहा जाता है। रामास्वामी ने साल 2014 में रोइवान्ट साइंसेज नामक बायोटेक कंपनी की स्थापना की। रामास्वामी की यह कंपनी आज मल्टी बिलियन डॉलर की कंपनी है। रामास्वामी की पत्नी अपूर्वा तिवारी रामास्वामी ओहायो स्टेट यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर तैनात हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button