ट्रेंडिंग

Facebook के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग के जान को खतरा, बिल गेट्स को पछाड़ बने थे दुनिया के चौथे सबसे अमीर आदमी!

Facebook CEO Mark Zuckerberg News | News Watch India

मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) के बारे में एक हैरान करने वाली रिपोर्ट आई है। यह रिपोर्ट किसी और ने नहीं बल्कि उनकी खुद की कंपनी मेटा की है। इसमें जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) की जान को खतरा बताया गया है। यह खतरा उनकी अपनी लाइफस्‍टाइल (Lifestyle) के कारण है। मेटा की यह रिपोर्ट ऐसे समय में आई है जब जुकरबर्ग बिल गेट्स (Bill Gates) को पीछे छोड़कर दुनिया के चौथे सबसे दौलतमंद आदमी बन गए हैं।

जुकरबर्ग दुनिया के चौथे सबसे दौलतमंद शख्‍स बने

फेसबुक के सह-संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) दुनिया के चौथे सबसे दौलतमंद शख्‍स बन गए हैं। उन्‍होंने माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया है। अमीरों में उनसे ऊपर सिर्फ 3 लोग हैं। इनमें एलन मस्‍क, बर्नार्ड अरनॉल्‍ट और जेफ बेजोस शामिल हैं। बिल गेट्स खिसककर 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं। हालांकि, फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) की पैरेंट कंपनी मेटा ने अपनी एनुअल रिपोर्ट में एक सनसनीखेज बात कही है। उसने कहा है कि उनके संस्थापक मार्क जुकरबर्ग की मौत हो सकती है।

mark zuckerberg एक खतरनाक लाइफस्टाइल फॉलो करते हैं।

यह बात आपको जरूर हैरान करने वाली लग सकती है। मगर, यह सच है। मेटा ने अपनी सालाना रिपोर्ट में इसका खतरा जाहिर किया है। इसमें कहा गया है कि मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) एक खतरनाक लाइफस्टाइल फॉलो करते हैं। यह उनके लिए जानलेवा साबित हो सकती है। रिपोर्ट में इसका जिक्र आने से हर कोई सकते में रह गया है।
क्‍या कहती है र‍िपोर्ट?

रिपोर्ट कहती है कि मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) और मैनेजमेंट के कुछ अन्य अधिकारी अपनी लाइफस्टाइल में बहुत सी जोखिम वाली ऐक्टिविटीज करते हैं। इनमें एक्सट्रीम स्पोर्ट्स, कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स और रीक्रिएशनल एविएशन शामिल हैं। इनमें गंभीर चोट लगने और मौत होने का जोखिम काफी ज्यादा रहता है। दिग्‍गज सोशल मीडिया कंपनी ने बताया है कि जुकरबर्ग को मिक्‍स्‍ड मार्शल आर्ट, हाइड्रोफॉइलिंग (Hydrofoiling) और क्रॉसफिट का भी बहुत शौक है। वह पायलट लाइसेंस (Piolet Licence) लेने की ट्रेनिंग ले रहे हैं।

Read: Latest News, Breaking News of Facebook CEO Mark Zuckerberg – NWI

यह रिपोर्ट ऐसे समय में आई जब जुकरबर्ग 170 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्‍स बन गए हैं। इस मामले में उन्‍होंने माइक्रोसॉफ्ट (Micro Soft) के बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया है। 145 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ बिल गेट्स पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

कंपनी के शेयर में आया जबरदस्त उछाल

मेटा की इस रिपोर्ट में आगे लिखा है कि, “यदि मिस्टर जुकरबर्ग किसी भी वजह से अनुपलब्ध हो जाते हैं, तो हमारे (Meta Company) परिचालन पर काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है.” Meta के हेड Mark Zuckerberg का मिक्सड मार्शल आर्ट के लिए पूर्व पेशेवरों के साथ प्रशिक्षण का जुनून बढ़ता जा रहा है. पिछले साल उन्होंने एलन मस्क (Elon Musk) के साथ एक केज़ मुकाबले की बात भी की थी, हालांकि, वो मुकाबला हुआ नहीं था, क्योंकि जुकरबर्ग के मुताबिक एलन मस्क इस प्रस्ताव को लेकर गंभीर नहीं थे.

हालांकि, आपको बता दें कि मिक्सड मार्शल आर्ट के कारण से मरने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा नहीं है. अभी तक Mixed Martail Arts की वजह से सिर्फ 20 लोगों के मरने की ख़बर सामने आई है. मेटा की इस रिपोर्ट के बाद कंपनी के Share में काफी तेजी आई है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को केवल एक दिन में कंपनी ने 200 अरब डॉलर अपनी जेब में जमा कर लिए, जो किसी कंपनी द्वारा एक दिन में जोड़ी गई सबसे ज्यादा रकम है.

दुनिया के 5 सबसे अमीर लोग
रैंक नाम कंपनी
1 एलन मस्क टेस्ला, स्पेसएक्स
2 बर्नार्ड अरनॉल्ट लुई वीटॉन
3 जेफ बेजोस अमेजन
4 मार्क जुकरबर्ग मेटा
5 ब‍िल गेट्स माइक्रोसॉफ्ट

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button