ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Harish Rawat Health: देहरादून में प्रदर्शन के दौरान बिगड़ी पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की तबीयत

देहरादून में प्रदर्शन के दौरान पूर्व सीएम हरीश रावत की तबीयत अचानक बिगड़ गई. प्रदर्शन के दौरान युवकों पर लाठीचार्ज

Uttarakhand News: देहरादून पुलिस ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) के उम्मीदवारों पर लाठीचार्ज किया था, जो घंटाघर चौक के पास राज्य की भर्ती परीक्षा में कथित गड़बड़ी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.

Uttarakhand Paper Leak Case: देहरादून में प्रदर्शन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की अचानक तबीयत बिगड़ गई. मौका था देहरादून में प्रदर्शन के दौरान युवाओं के ऊपर हुए लाठीचार्ज का. इसका कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया और इसमें हरीश रावत बेहोश हो गये. विरोध प्रदर्शन इसलिये किया गया क्योंकि देहरादून पुलिस ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) के उम्मीदवारों पर लाठीचार्ज किया था, ये उम्मीदवार शहर के घंटाघर चौक के पास राज्य की भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी के खिलाफ आवाज उठा रहे थे.इस मामले को लेकर कांग्रेस ने भी प्रदर्शन किया और इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री की बेहोश हो गये.

दरसल, मामला ये था कि, कई भर्ती परीक्षाओं में कथित अनुचित गतिविधियों के विरोध में गांधी पार्क में अभ्यर्थियों की भारी भीड़ उमड़ी. इसके बाद में जैसे ही छात्र घंटाघर चौक की ओर बढ़े तो, प्रशासन ने भीड़ को संभालने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया.लेकिन मामला बिगड़ते देख कुछ ही देर में पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया, जिसके बाद दोनों के बीच जमकर पथराव शुरू हो गया.

Read : Latest News, Hindi News। News Watch India

उम्मीदवरों के इस प्रदर्शन को लेकर मौजूदा सीएम पुष्कर सिंह धामी ने छात्रों से अपील करते हुए उनसे शांति बनाए रखने को कहा था. राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा था कि ‘हमारी सरकार प्रदेश के युवाओं के हितों की रक्षा के लिए पूरी तरह सतर्क है. हमने किसी भी भर्ती घोटाले को न तो दबाया है और न ही छिपाया है’. सीएम धामी ने कहा ‘हमारी सरकार ने भर्ती परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए सख्त कानून लाने का फैसला पहले ही कर लिया है. हम देश के सबसे कड़े एंटी-कॉपी पर काम कर रहे हैं. हमारी सरकार युवाओं के हित में लगातार फैसले ले रही है. मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूं कि भविष्य में होने वाली सभी भर्तियां निष्पक्ष रूप से की जाएंगी’

यह भी पढ़े : UP Global Investors Summit: मुकेश अंबानी की रिलायंस उत्तर प्रदेश में करेगी 75 हजार करोड़ का निवेश

वहीं उत्तराखंड में युवाओं के प्रदर्शन को रोकने के लिए देहरादून जिला प्रशासन की तरफ से शुक्रवार को परेड ग्राउंड के चारों ओर 300 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू कर दी गई. धारा 144 भर्ती परीक्षाओं में कथित घोटाले के खिलाफ बेरोजगार युवाओं के यहां जारी प्रदर्शनों को देखते हुए लागू की गई है.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button